ऑल टाइम हाई पर पहुंचा सोना, चांदी की कीमतों में भी जबरदस्त इजाफा

ऑल टाइम हाई पर पहुंचा सोना, चांदी की कीमतों में भी जबरदस्त इजाफा

नई दिल्ली: सोने-चांदी की कीमतों में तेजी का सिलसिला बदस्तूर जारी है। इन धातुओं की घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों ही कीमतों में मंगलवार को तेजी देखी गई है। भारी उछाल के कारण सोने के घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दाम रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर आ गए हैं। MCX एक्सचेंज पर मंगलवार सुबह 9 बजकर 8 मिनट पर पांच अगस्त 2020 के सोने का वायदा भाव 309 रुपये की बढ़त लेकर 52,410 रुपये प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर कारोबार करते देखा गया।

वहीं, पांच अक्टूबर 2020 के सोने की वायदा कीमत इस वक़्त 306 रुपये की वृद्धि के साथ 52,558 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रही थी। यह भी इस सोने का अब तक का ऑल टाइम हाई है। इसके साथ ही  चार दिसंबर 2020 के सोने का वायदा भाव भी मंगलवार सुबह एमसीएक्स पर मजबूती के साथ 52,680 रुपये प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड उच्चतम स्तर पर कारोबार करता पाया गया। 

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सोने का भाव रिकॉर्ड स्तर पर कारोबार करता दिखा है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, कॉमेक्स पर सोने का वायदा भाव मंगलवार को कारोबार के दौरान 2,000 डॉलर प्रति औंस तक पहुंच गया था।  ब्लूमबर्ग के मुताबिक, यह सोने का उच्चतम स्तर है। वहीं, सोने का अंतर्राष्ट्रीय हाजिर भाव मंगलवार को कारोबार के दौरान 1,981.27 डॉलर प्रति औंस के स्तर तक चला गया है। यह अंतर्राष्ट्रीय हाजिर सोने का उच्चतम स्तर है।

टेक महिंद्रा के शेयर ने लगाई बड़ी छलांग, 38 हजार अंक के पार पहुंचा सेंसेक्स

अब सीधे एक्सचेंज से कर सकेंगे शेयर की खरीद-बिक्री, SEBI कर रहा बड़ी तैयारी

सोने की कीमतों ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, चांदी के भाव में भी उछाल