टेक महिंद्रा के शेयर ने लगाई बड़ी छलांग, 38 हजार अंक के पार पहुंचा सेंसेक्स
टेक महिंद्रा के शेयर ने लगाई बड़ी छलांग, 38 हजार अंक के पार पहुंचा सेंसेक्स
Share:

मुंबई: सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को टेक महिंद्रा ने बढ़त के साथ शुरुआत की. प्रारंभिक कारोबार में टेक महिंद्रा के शेयर 4 फीसदी से अधिक मजबूती के साथ कारोबार करते नज़र आएए. BSE के प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स पर कंपनी टॉप गेनर की भूमिका में रही. टेक महिंद्रा ने जून, 2020 को समाप्त हुई तिमाही में 1.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 972.3 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है.

क महिंद्रा ने बताया है कि पूर्व वित्त वर्ष 2018-19 की इसी तिमाही में कंपनी को 959.3 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था. कंपनी की एकीकृत आय चालू वित्त वर्ष अप्रैल-जून तिमाही में 5.2 फीसद की बढ़त के साथ 9,106 करोड़ रुपये रही जो गत वर्ष की इसी अवधि में 8,653 करोड़ रुपये रही थी. टेक महिंद्रा का प्रति शेयर लाभ (EPS) 30 जून, 2020 को समाप्त हुई तिमाही में 11.07 रुपये रहा. कंपनी के कर्मचारियों की तादाद इस तिमाही के आखिर में 1,23,416 रही, जो इससे पिछली तिमाही की तुलना में 1,820 कम है.

यदि भारतीय बाजार की बात करें तो मंगलवार को शेयर मार्केट ने मजबूत शुरुआत की. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंक से अधिक अंकों की बढ़त लेकर 38 हजार 100 अंक के स्तर के पार पहुंच गया. इसी प्रकार, निफ्टी की बात करें तो लगभग 80 अंक की मजबूती के साथ 11 हजार 200 अंक के स्तर पर रहा. इस दौरान बैंकिंग सेक्टर के शेयर में बढ़त दर्ज की गई.

अब सीधे एक्सचेंज से कर सकेंगे शेयर की खरीद-बिक्री, SEBI कर रहा बड़ी तैयारी

सोने की कीमतों ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, चांदी के भाव में भी उछाल

कोरोना काल में चरमराती अर्थव्यवस्था पर RBI गवर्नर शक्तिकांत दास का बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -