सीढ़ी से फिसला BJP नेता पैर, हो गई मौत
सीढ़ी से फिसला BJP नेता पैर, हो गई मौत
Share:

बाराबंकी: यूपी के बाराबंकी जिले की हैदरगढ़ विधानसभा सीट से पूर्व MLA सुंदरलाल दीक्षित का शनिवार को देहांत हो गया। कहा जा रहा है कि 80 वर्षीय सुंदरलाल अपने घर में ही सीढ़ी से गिर गए थे। परिवार के सूत्रों ने रविवार को बताया कि गिरने के चलते बुजुर्ग पूर्व MLA के सिर पर गंभीर चोट लगी। उन्हें लखनऊ के लोहिया चिकित्सालय ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

आपको बता दें कि दीक्षित हैदरगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार चुने गए थे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, उपमुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य एवं ब्रजेश पाठक समेत अन्य ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता के निधन पर शोक जताया। भारत रत्न व पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत बहुत लंबी वक़्त से खराब थी, 16 अगस्त, 2018 को उनका निधन हो गया था। 2004 में सियासत से संन्यास लेने वाले अटल बिहारी वाजपेयी को 2015 में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था। 25 दिसंबर 1924 को जन्में वाजपेयी भाजपा के संस्थापकों में सम्मिलित थे तथा 3 बार भारत के पीएम बने। 

हालांकि, वह एक बार ही 5 वर्षों का कार्यकाल पूरा कर सके। वह पहले ऐसे गैर-कांग्रेसी पीएम थे जिन्होंने 5 वर्षों का कार्यकाल पूरा किया। पूर्व रक्षा मंत्री एवं गोवा के सीएम के तौर पर लोगों के दिलों पर राज करने वाले बीजेपी नेता मनोहर पर्रिकर 17 मार्च, 2019 को दुनिया छोड़कर चले गए थे। वह लंबे वक़्त से अग्नाशय के कैंसरे से पीड़ित थे। पर्रिकर चार बार गोवा के सीएम रहे। 2014 में NDA सरकार में मनोहर पर्रिकर ने देश के रक्षा मंत्री का किरदार निभाया। वर्ष 2000-05 में पहली बार मुख्यमंत्री बने। जब 2014 में भाजपा की अगुवाई में NDA की सरकार बनी तो प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें दिल्ली बुलाया, उन्हें सबसे महत्वपूर्ण रक्षा मंत्री का पदभार सम्भाला। रक्षा मंत्री बनने के पश्चात् उन्हें संसद सदस्य बनना आवश्यक था तथा इसके लिए वह उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद बने। उनके रक्षा मंत्री रहते हुए ही भारत ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी।

किसानों ने किया अनोखे अंदाज में प्रदर्शन, दूल्हा बनकर पहुंचे बिजली कार्यालय

अचानक छत पर चढ़कर युवक ने लहराया कट्टा, फिर जो किया वो कर देगा हैरान

'हमारी पार्टी में कांग्रेस जैसी गुटबाजी नहीं..', DAP की पहली बैठक में बोले गुलाम नबी आज़ाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -