किसानों ने किया अनोखे अंदाज में प्रदर्शन, दूल्हा बनकर पहुंचे बिजली कार्यालय
किसानों ने किया अनोखे अंदाज में प्रदर्शन, दूल्हा बनकर पहुंचे बिजली कार्यालय
Share:

लातूर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के लातूर (Latur) जिले की 3 तहसीलों के कुछ किसान बिजली कनेक्शन की मांग पिछले 4 वर्षों से कर रहे हैं। लेकिन, उनकी मांग अभी तक पूरी नहीं हुई। कुछ वक़्त पहले बिजली विभाग के इंजीनियर ने किसानों से बोला था, ''अभी ऊपर से अप्रूवल नहीं आया है, आपने जो राशि जमा कराई है वह तो सिर्फ सगाई है, शादी होना बाकी है।''

वही अफसर की इस बात पर शनिवार को इन 3 तहसीलों के किसान बिजली विभाग के दफ्तर दूल्हा बन कर पहुंचे तथा उसके साथ गए लोग बाराती बनकर पहुंचे। घोड़ों पर सवार दूल्हा किसान एवं बाराती बने किसानों के हाथ मांग पूरी किए जाने की तख्तियां भी दिखाई दिए। बिजली विभाग के दफ्तर पहुंचे किसानों ने अफसर से कहा, 'सगाई तो हो गई है तो अब शादी भी करा दो।'' दरअसल, लातूर जिले के निलंगा, औसा एवं शिरूर अनंतपाल तहसील के किसानों ने निलंगा शहर के स्टेट इलेक्ट्रिक बोर्ड ऑफिस के सामने बाराती बनकर आते हुए अनोखा आंदोलन किया। कहा जा रहा कि इन तीन तहसीलों के क्षेत्र में आने वाले कुछ किसानों ने वर्ष 2018 में कृषि के लिए बिजली कनेक्शन पाने के लिए निलंगा तहसील स्थित महाराष्ट्र स्टेट ऑफ इलेक्ट्रिक बोर्ड ऑफिस में डिमांड का भुगतान किया था, मगर चार वर्ष गुजरने के पश्चात् भी कनेक्शन नहीं मिल पाया है। 

वही इसी के चलते जब किसान स्टेट इलेक्ट्रिक बोर्ड के ऑफिस में शिकायत करने पहुंचे तो ऑफिस के इंजीनियर पाटिल ने किसानों की मांग को नजरअंदाज़ करते हुए बोला की, "आपने केवल डिमांड का भुगतान किया है इसका मतलब अभी तो केवल सगाई हुई है, जब आपका ऊपर से अप्रूवल आ जाएगा तब जाकर शादी होगी तथा आपको बिजली का कनेक्शन प्राप्त होगा।'' अफसर के दिया जबाव किसानों को पसंद नहीं आया। शनिवार को बिजली कनेक्शन की मांग लेकर किसान फिर से बिजली ऑफिस पहुंचे। लेकिन, इस बार सभी किसान 'दूल्हे' की ड्रेस में गए। किसानों के साथ उपस्थित लोग बाराती बने। इलेक्ट्रिक बोर्ड ऑफिस के अफसर द्वारा किए गए अजीब से बयान के विरोध में इन तीनों तहसीलों के किसानों ने स्टेट इलेक्ट्रिक बोर्ड ऑफिस पर मोर्चा निकाला। स्टेट इलेक्ट्रिक बोर्ड ऑफिस पहुंचने पर इन किसानों ने इंजीनियर पाटिल से कहा, ''साहब हम दूल्हा बनकर आपके पास आए हैं, जल्द से हमारी शादी करवा कर हमें बिजली का कनेक्शन दिए जाए।'' किसान संतोष हिरात के अनुसार, ''स्टेट इलेक्ट्रिक बोर्ड ऑफिस में डिमांड भरने के पश्चात् मुझे मेरे खेत में बिजली का कनेक्शन दिया गया था, मगर लोड बढ़ने का कारण देकर कनेक्शन काट दिया गया। बीते 4 वर्षों से डिमांड भरकर भी बिजली का कनेक्शन न मिलने की वजह से आज अन्य किसानों के साथ मिलकर विरोध किया है तथा बिजली कनेक्शन जल्द से जल्द उपलब्ध कराने की मांग की है।

किशोरी पेडनेकर सहित 3 के खिलाफ दर्ज हुई FIR, लगे ये आरोप

जबरन गौमांस खिलाया, इस्लाम कबूलने का दबाव.., सुशिल बनकर चाँद मोहम्मद ने की थी शादी

पत्नी को दोस्तों के साथ सुलाना चाहता था पति, नहीं मानी तो कर दी हत्या फिर शव के साथ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -