'हमारी पार्टी में कांग्रेस जैसी गुटबाजी नहीं..', DAP की पहली बैठक में बोले गुलाम नबी आज़ाद
'हमारी पार्टी में कांग्रेस जैसी गुटबाजी नहीं..', DAP की पहली बैठक में बोले गुलाम नबी आज़ाद
Share:

श्रीनगर: डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (DAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कांग्रेस की तरह उनकी पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं हो सकती है. हमें योग्यता और टीम वर्क की संस्कृति को बढ़ावा देने की जरुरत है. आज़ाद शनिवार (14 जनवरी) को पार्टी के नवनियुक्त पदाधिकारियों और कार्यकारी समिति के सदस्यों की पहली मीटिंग को संबोधित कर रहे थे, जिसे उन्होंने गत वर्ष सितंबर में कांग्रेस के साथ अपने 5 दशक लंबे जुड़ाव को ख़त्म करने के बाद बनाया था. 

आज़ाद ने कहा कि, 'हम अपनी पार्टी में कांग्रेस जैसी गुटबाजी नहीं रख सकते. हमें योग्यता, तारीफ और टीम वर्क की संस्कृति को बढ़ावा देने की आवश्यकता है. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि, 'भाई-भतीजावाद, पक्षपात और गुटबाजी की संस्कृति स्वीकार्य नहीं है.' आजाद ने सदस्यों को पार्टी के प्रमुख एजेंडे को बढ़ावा देने और जमीनी स्तर पर जनता तक पहुंचने का आदेश दिया. आजाद ने कहा कि, शांति और विकास का हमारा एजेंडा केंद्र शासित प्रदेश के हर व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए. हमें जमीनी स्तर पर लोगों के साथ जुड़ने और हमारे कार्यकर्ताओं को हमारी विचारधारा और एजेंडे के संबंध में समझने और उनकी समस्याओं को उजागर करने की आवश्यकता है. हालांकि, गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि जमीन, नौकरियां और राज्य के दर्जे की बहाली प्राथमिक मुद्दे हैं, जिन पर DAP फोकस कर रही है.
 
आज़ाद ने आगे कहा कि, 'प्रदेश का दर्जा, नौकरी और भूमि अधिकार ऐसे मुद्दे हैं, जिन्हें हम प्राथमिक आधार पर लड़ेंगे और यह हमारे नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का कर्तव्य है कि वे आम जनता को इसके संबंध में जागरूक करें और बाद में उन्हें इस सियासी लड़ाई में शामिल करें.' DAP के एक नेता ने बताया है कि रोशी अधिनियम के तहत राज्य को आवंटित भूमि और कंचरी भूमि को खाली करने के संबंध में प्रशासन के आदेश के मुद्दे पर भी मंथन किया गया. राजस्व विभाग के आयुक्त सचिव विजय कुमार बिधूड़ी ने 9 जनवरी को जारी एक सर्कुलर में सभी उपायुक्तों को जनवरी के आखिर तक रोशनी और कहचराई समेत प्रदेश की भूमि से शत-प्रतिशत अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया.

Fact Check: जय श्री राम न कहने पर असीम को ट्रेन में बेल्ट से पीटा, दाढ़ी पकड़कर हिलाई

अपने बयान से शशि थरूर ने मारी पलटी, क्या गांधी परिवार नहीं दे रहा साथ ?

रामचरित मानस पर विवादित बयान देना चंद्रशेखर को पड़ा भारी, JDU ने किया किनारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -