ईवीएम हैकिंग को लेकर भाजपा ने पुछा सवाल, आखिर हैकर की प्रेस वार्ता में क्यों गए थे सिब्बल ?
ईवीएम हैकिंग को लेकर भाजपा ने पुछा सवाल, आखिर हैकर की प्रेस वार्ता में क्यों गए थे सिब्बल ?
Share:

नई दिल्ली: ईवीएम हैकिंग मामले पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि इस हैकिंग कार्यक्रम की स्क्रिप्ट कांग्रेस ने लिखी है और कांग्रेस पार्टी के इशारों पर ही इसका आयोजन किया गया है. केंद्रीय कानून मंत्री व सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस वार्ता में सवाल किया है कि, 'इस आयोजन में कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल क्या कर रहे थे? किस हैसियत से वे वहां मौजूद थे? उन्होंने कहा है कि मुझे पूरा विश्वास है कि कपिल सिब्बल कांग्रेस पार्टी की ओर से इस पूरे कार्यक्रम पर निगाह रखे हुए थे. 

रूस: केर्च जलडमरूमध्य में दो पोतों में भड़की भीषण आग, 7 भारतीय नाविकों सहित 11 की मौत

रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि क्या कांग्रेस द्वारा प्रायोजित ये आयोजन 2014 में मिले जनादेश का तिरस्कार करने के लिए किया गया था?' उल्लेखनीय है कि अमेरिका में राजनीतिक शरण मांगने वाले एक भारतीय साइबर विशेषज्ञ सैयद शुजा ने सोमवार को यह दावा किया था कि, भारत में 2014 के आम चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के माध्यम से ‘धांधली’ की गई थी. उसका दावा था कि, ईवीएम को हैक कर उसमे छेड़छाड़ की जा सकती है. स्काईप के माध्यम से लंदन में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए व्यक्ति ने दावा किया कि 2014 में वो भारत से पलायन कर गया था, क्योंकि अपनी टीम के कुछ सदस्यों की हत्या होने के बाद से वह डरा हुआ था. व्यक्ति की पहचान सैयद शुजा के रूप में हुई है.

इंडोनेशिया में फिर आये भूकंप के झटके

इस प्रेस वार्ता को करने वाले सैयद सूजा ने कहा है, ईवीएम को लेकर भारत में बड़ी षड्यंत्र हो रहा है. बड़ी बात ये है कि इस प्रेस वार्ता में कांग्रेस के नेता कपिल सिब्बल भी पहुंचे थे. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस पर कांग्रेस पर हमला बोला है . भाजपा के प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा है कि, कांग्रेस विदेशी ताकतों के हाथों में खेल रही है. वहीं चुनाव आयोग ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को पूरी तरह से सुरक्षित करार दिया है.

खबरें और भी:-

 

पीएम पद की दौड़ में शामिल हुए यशवंत सिन्हा, कहा दे सकता हूँ करोड़ों नौकरियां

बलूचिस्तान : तेल से भरे ट्रक और यात्री बस के बीच जोरदार भिंड़त, 30 की मौत

पेंट पहनकर आई महिला एंकर, तो भाजपा नेता मौसमी चटर्जी ने दी ये हिदायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -