रूस: केर्च जलडमरूमध्य में दो पोतों में भड़की भीषण आग, 7 भारतीय नाविकों सहित 11 की मौत

Jan 22 2019 11:36 AM
रूस: केर्च जलडमरूमध्य में दो पोतों में भड़की भीषण आग, 7 भारतीय नाविकों सहित 11 की मौत

मॉस्को: रूस के केर्च जलडमरूमध्य में दो पोतों, जिनमें भारतीय, तुर्की और लीबिया के चालक दल सवार थे, में आग लगने से करीब 11 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। खबरों के अनुसार, आग रूसी सीमा के जलक्षेत्र के समीप सोमवार को लगी थी। दोनों पोतों पर तंजानिया के झंडे लहरा रहे थे। इनमें से एक पोत तरलीकृत प्राकृतिक गैस लेकर जा रहा था, जबकि दूसरा पोत टैंकर था।

बलूचिस्तान : तेल से भरे ट्रक और यात्री बस के बीच जोरदार भिंड़त, 30 की मौत

खबरों के अनुसार, यह आग उस समय लगी, जब दोनों पोत एक-दूसरे से ईंधन स्थानांतरित कर रहे थे। रूसी संवाद समिति तास ने समुद्री अधिकारियों के हवाले से जानकारी देते हुए बताया है कि इनमें से एक पोत कैंडी में चालक दल के 17 सदस्य सवार थे, जिनमें नौ तुर्की नागरिक एवं आठ भारतीय नागरिक थे, जबकि दूसरे पोत माइस्ट्रो में सात तुर्की नागरिक, सात भारतीय नागरिक और लीबिया के एक इंटर्न सहित चालक दल के 15 सदस्य बैठे हुए थे।

भारतीय यात्रियों को न्यूजीलैंड ले जाने वाली नाव बीच समुद्र में लापता

रूसी टेलिविजवन चैनल आरटी न्यूज ने रूसी समुद्री एजेंसी के हवाले से बताया है कि इस हादसे में लगभग 11 नाविकों की मौत हो गई है। एजेंसी के एक प्रवक्ता ने बताया है कि पहले एक पोत में एक विस्फोट हुआ और फिर यह आग दूसरे पोत तक पहुँच गई। बचाव नौका को मौके पर पहुंचा दिया गया है। प्रवक्ता ने बताया है कि, लगभग तीन दर्जन नाविक नाव से कूद करबच निकल पाने में सफल हुए. अब तक 12 लोगों को समुद्र से सुरक्षित निकाला जा चुका है, जबकि नौ नाविक अब भी लापता हैं।

खबरें और भी:-

हाथ से नहीं बल्कि नाक से करता है ये शख्स टाइपिंग

खतरनाक स्तर पर पहुंचा काबुल का वायु प्रदूषण, अस्पतालों में लगी मरीजों की भीड़

एफआईएच प्रो लीग : पाकिस्तान ने घोषित की टीम, इन नये चेहरों को किया शामिल