राजस्थान: सरकारी भर्तियों में इतनी धांधली कि विधानसभा में बोलते-बोलते रो पड़े गुलाबचंद कटारिया
राजस्थान: सरकारी भर्तियों में इतनी धांधली कि विधानसभा में बोलते-बोलते रो पड़े गुलाबचंद कटारिया
Share:

नई दिल्ली: बीते गुरुवार को राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र में सरकारी भर्तियों में हुई धांधली पर बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया भावुक हो गए. राजस्थान लोक परीक्षा (भर्ती में अनुचित साधनों की रोकथाम के उपाय) विधेयक, 2022 पर विधानसभा में जारी चर्चा के दौरान कटारिया बोलते- बोलते रो दिए. इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. विधानसभा में विधेयक को ध्वनि मत से पारित कर दिया गया. 

 

कटारिया ने कहा कि केवल कानून बनाने से कुछ नहीं होने वाला. क्योंकि कानून तो धारा 302 का भी बना हुआ है, जिसमें आजीवन कारावास और फांसी के प्रावधान है. इसके बाद भी हत्या की वारदातें होती हैं. ऐसे में केवल नकल विरोधी कानून बनाने से कुछ नहीं होने वाला. सरकार को भर्ती परीक्षाओं के सिस्टम में सुधार करना होगा. सिस्टम सुधरेगा, तभी गरीब के बच्चे को नौकरी मिल सकेगी. वरना अमीरों की औलादें नकल और पेपर लीक गैंग वालों से पेपर खरीदकर नौकरियां हथियाते रहेंगे.

कटारिया ने आगे कहा कि सिर्फ मन को संतुष्ट करने के लिए विधेयक पारित करने का काम न करें. ये राजस्थान के उस गरीब बच्चे के साथ इंसाफ नहीं है, जो अपने बूढ़े मां बाप को भूखा मारकर पढ़ता है और परिणाम आने पर निराश होकर रोता हुआ लौटता है. विगत 7 वर्षों में लगी नौकरियों का पोस्टमॉर्टम कराओ, तो आधे मामले फर्जी ही निकलेंगे. किसी को दया माया है कि नहीं? 

'गजब दोगला है यार..', कश्मीर फाइल्स को केजरीवाल ने कहा 'झूठा' तो भड़क उठे नेटिजेंस, लगाई दिल्ली CM की क्लास

'फ्री के वादे पूरे करने के लिए पैसा कहाँ से आएगा..', क्या पंजाब में फेल हो गया केजरीवाल का होमवर्क ?

योगी आदित्यनाथ का 'राजतिलक' आज, 45 से 47 मंत्री ले सकते हैं शपथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -