योगी आदित्यनाथ का 'राजतिलक' आज, 45 से 47 मंत्री ले सकते हैं शपथ
योगी आदित्यनाथ का 'राजतिलक' आज, 45 से 47 मंत्री ले सकते हैं शपथ
Share:

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ 25 मार्च यानी आज लगातार दूसरी बार यूपी के CM पद की शपथ ग्रहण करेंगे. उत्तर प्रदेश में 35 वर्षों के बाद किसी पार्टी को लगातार दूसरी बार बहुमत प्राप्त हुआ है. योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ स्थित पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में शाम 4 बजे होगा. इस समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्री और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे.

इसके साथ ही देश के बड़े उद्योगपतियों को निमंत्रण भेजा गया है. यही नहीं योगी आदित्यनाथ ने खुद फोन कर समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती को शपथ ग्रहण समारोह शामिल होने का निमंत्रण दिया है. इसके अलावा सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी को भी शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया गया है. यूपी के मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ आज शपथ ग्रहण करेंगे. 

ऐसे में शपथ ग्रहण से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंदिरों में पूजा अर्चना करना आरंभ कर दी है. लखनऊ के महाकाल मंदिर में बड़ी तादाद में भाजपा कार्यकर्तायों ने आरती और पूजा अर्चना की और नई सरकार को शुभकामनाएं दी हैं. बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ के साथ 45 से 47 मंत्री शपथ ग्रहण कर सकते हैं. देर रात योगी आदित्यनाथ ने राजभवन में मंत्रियों की फेहरिस्त भेज दी है. शपथ लेने वाले मंत्रियों को 8:30 बजे के बाद फोन जाएगा.

CM बनते ही भगवंत मान ने केंद्र से पंजाब के लिए मांगे 50 हज़ार करोड़, PM से मिलकर कही ये बात

पंजाब: विधानसभा के बाद अब राज्यसभा चुनाव में भी AAP का जलवा, सभी 5 प्रत्याशी निर्विरोध जीते

राजस्थान कांग्रेस में फिर शुरू हुई अंदरूनी कलह, सचिन पायलट ने गहलोत पर कसा तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -