'जल संकट पर सस्ती राजनीति कर रही भाजपा..', कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार का आरोप
'जल संकट पर सस्ती राजनीति कर रही भाजपा..', कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार का आरोप
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने आरोप लगाया है कि भाजपा,, राज्य सरकार को खराब छवि में डालने के लिए दुष्प्रचार का सहारा ले रही है, जबकि उन्होंने मेकेदातु बांध परियोजना के लिए केंद्र सरकार से मंजूरी लेने का आग्रह किया है। गुरुवार को विधान सभा  के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए, डिप्टी सीएम ने कहा, "पानी पर सस्ती राजनीति का सहारा लेने के बजाय, भाजपा को मेकेदातु परियोजना के लिए मंजूरी लेनी चाहिए, क्योंकि इससे बेंगलुरु में पानी के सभी मुद्दे खत्म हो जाएंगे। उन्होंने (भाजपा ने) गलत सूचना अभियान शुरू किया है, क्योंकि वे सरकार के जल संकट से निपटने के कुशल तरीके को पचाने में असमर्थ हैं।"

डिप्टी सीएम ने कहा, "तमिलनाडु और बेंगलुरु में जल संकट के बीच कोई संबंध नहीं है। तमिलनाडु ने कर्नाटक से पानी भी नहीं मांगा है। बेंगलुरु को पर्याप्त जल आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए केआरएस से पानी जारी किया गया है।" मेकेदातु परियोजना को लगभग 66 टीएमसी पानी संग्रहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसका उद्देश्य तमिलनाडु में जल वितरण के लिए एक संतुलन जलाशय के रूप में कार्य करना है। यह पूछे जाने पर कि क्या संसाधित जल के खरीदार हैं, उन्होंने कहा कि बहुत से लोग संसाधित जल खरीद रहे हैं और इसका उपयोग बगीचों, उद्योगों आदि में भी किया जा रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस दावे पर कि विपक्षी दल, इंडिया, केंद्र में सत्ता में नहीं आएगा, शिवकुमार ने कहा कि, "उन्होंने सीएए पेश किया है क्योंकि उन्हें चुनाव हारने का डर है।" लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी द्वारा अपने कई मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं देने पर शिवकुमार ने कहा, "मुझे जानकारी है कि इस बार कुल 10 मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं दिया गया है। हालांकि, मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा क्योंकि यह उनका आंतरिक मामला है।" 

रूस में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरू, क्या 5वीं बार पुतिन ही बनेंगे महामहिम ?

अगले हफ्ते भूटान की यात्रा पर जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, स्वीकार किया पीएम शेरिंग का निमंत्रण

ड्रोन हमलों से निपटने के लिए तेलंगाना पुलिस ने तैयार किए 3 बाज़ ! क्या सिद्ध होगा काज ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -