ड्रोन हमलों से निपटने के लिए तेलंगाना पुलिस ने तैयार किए 3 बाज़ ! क्या सिद्ध होगा काज ?
ड्रोन हमलों से निपटने के लिए तेलंगाना पुलिस ने तैयार किए 3 बाज़ ! क्या सिद्ध होगा काज ?
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना पुलिस VVIP यात्राओं और सार्वजनिक समारोहों के दौरान ड्रोन के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए प्रशिक्षित ईगल तैनात करके इतिहास रचने के लिए तैयार है। नीदरलैंड और फ्रांस जैसे यूरोपीय देशों से प्रेरणा लेते हुए, जहां ईगल्स (बाज़) को दुश्मन के ड्रोन को रोकने के लिए प्रशिक्षित किया गया है, तेलंगाना पुलिस ने इस उद्देश्य के लिए तीन ईगल्स तैयार करने में पिछले तीन साल बिताए हैं।

हाल ही में हैदराबाद के बाहरी इलाके में मोइनाबाद में इंटीग्रेटेड इंटेलिजेंस ट्रेनिंग अकादमी (IITA) में पुलिस महानिदेशक रवि गुप्ता और वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों द्वारा देखे गए एक प्रदर्शन में, प्रशिक्षित ईगल्स ने प्रभावी ढंग से ड्रोन को मार गिराया। यह देश में किसी भी पुलिस बल द्वारा इस तरह के ऑपरेशन के लिए ईगल का उपयोग करने का पहला उदाहरण है।

ऐसी खबरें आई हैं कि भारतीय सेना दुश्मन के ड्रोनों को निशाना बनाने के लिए प्रशिक्षित पतंगबाजों का इस्तेमाल कर रही है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने कथित तौर पर संकेत दिया है कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर हथियारों, गोला-बारूद और दवाओं की तस्करी करने वाले मानव रहित हवाई वाहनों से जुड़ी घटनाएं 2021 के बाद से दोगुनी से अधिक हो गई हैं। हालाँकि, अब ये देखना भी दिलचस्प होगा की तेलंगाना पुलिस की ये पहल कितनी कारगर सिद्ध होती है

शादी के स्टेज पर दूल्हे ने दुल्हन के साथ कर दी ऐसी हरकत, लड़की ने दहेज लेकर वापस लौटाई बारात

जानिए कौन हैं ज्ञानेश कुमार और सुखबीर संधू ? जिन्होंने नए चुनाव आयुक्त के रूप में संभाला पदभार

लाखों कर्मचारियों-पेंशनरों को सरकार का होली गिफ्ट, DA में हुई 4% की वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -