कुमारस्वामी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहती है भाजपा, स्पीकर लेंगे अंतिम फैसला

कुमारस्वामी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना चाहती है भाजपा, स्पीकर लेंगे अंतिम फैसला

बेंगलुरू: कर्नाटक में जारी राजनितिक गतिरोध के बीच विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार को पत्र लिखकर सूबे के सीएम एचडी कुमारस्‍वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के खिलाफ विधानसभा में अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने की मांग की है. स्‍पीकर को इस मामले में निर्णय लेना है. इसी बीच कर्नाटक के कुल 16 बागी विधायकों में से बचे हुए 6 विधायकों ने भी सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है.

उल्लेखनीय है कि 10 बागी विधायक पहले ही शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल कर चुके हैं. वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट से उक्त सभी की याचिका को अन्य बागी विधायकों के साथ सुने जाने की मांग की. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व में 10 बागी विधयकों द्वारा दाखिल की गई याचिका में संशोधन करने की मांग की. इन सभी बागी विधायकों की मांग है कि सर्वोच्च न्यायालय, विधानसभा स्‍पीकर को निर्देश दें कि वह उन सभी 16 विधायकों का इस्‍तीफा मंजूर करें. मंगलवार को मामले की सुनवाई होने वाली है.

आपको बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा सत्र चालू है. इस बीच मुंबई की होटल में ठहरे हुए बागी विधायकों ने जान को खतरा बताते हुए मुंबई पुलिस से सुरक्षा की मांग की है. ये भी खबर आ रही है कि कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्‍वामी नाराज़ विधायकों से मिलने मुंबई जा सकते हैं. बेंगलुरू में सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी हो रही है. इसमें कांग्रेस के बागी विधायकों ने जाने से मना कर दिया है.

10 के अलावा 6 और MLA पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, सभी याचिकाएं साथ सुनने की मांग रखी

VIDEO: भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का आपत्तिजनक बयान, कहा- साक्षी से काम के वशीभूत होकर लिया फैसला

कर्नाटक के बागी विधायकों ने पुलिस से मांगी सुरक्षा, आज मिलने पहुँच सकते हैं कुमारस्वामी और खड़गे