10 के अलावा 6 और MLA पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, सभी याचिकाएं साथ सुनने की मांग रखी
10 के अलावा 6 और MLA पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, सभी याचिकाएं साथ सुनने की मांग रखी
Share:

बैंगलुरु: कर्नाटक में जारी सियासी गतिरोध के बीच कुल 16 बागी विधायकों में से बचे 6 विधायकों ने भी शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया है. 10 बागी विधायक पहले ही सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर चुके हैं. वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने उक्त सभी की याचिका को अन्य बागी विधयकों के साथ सुने जाने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने पूर्व में 10 बागी विधयकों द्वारा दाखिल याचिका में संशोधन करने की भी मांग की है.

इन सभी बागी विधायकों की मांग है कि सर्वोच्च न्यायालय, विधानसभा स्‍पीकर को निर्देश दें कि वह उन सभी 16 विधायकों का इस्‍तीफा मंजूर करें. मंगलवार को मामले की सुनवाई होने वाली है. गौरतलब है कि में कर्नाटक में विधानसभा सत्र चालू है. इस बीच मुंबई में मौजूद बागी विधायकों ने जान को खतरा बताते हुए मुंबई पुलिस से सुरक्षा मुहैया कराने के लिए कहा है. ये भी खबर आ रही है कि कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्‍वामी नाराज़ विधायकों से मिलने मुंबई जा सकते हैं. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी हो रही है. इसमें कांग्रेस के बागी विधायकों ने जाने से मना कर दिया है.

बागी विधायकों का कहना है कि विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार विधायकों के मौलिक अधिकारों का उल्लंघन कर रहे हैं. इसके अलावा विधायकों को जबरदस्ती सरकार का समर्थन करने की धमकी दी जा रही है. उन्हें कहा जा रहा है कि वे सरकार का समर्थन करें, नहीं तो उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा. विधायकों का कहना है कि विधानमंडल का कोई भी निर्वाचित सदस्य को इस्तीफा देने का पूरा अधिकार है.  

National Law University Delhi में इन पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर

SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 अगस्त से मुफ्त में मिलेगी यह सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -