बिहार चुनाव: भाजपा ने किया चुनाव समिति का ऐलान, रविशंकर प्रसाद और नित्यानंद राय को कमान
बिहार चुनाव: भाजपा ने किया चुनाव समिति का ऐलान, रविशंकर प्रसाद और नित्यानंद राय को कमान
Share:

पटना: बिहार भाजपा ने राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए संचालन समिति का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष नित्यानंद राय को चुनाव संचालन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. चुनाव प्रबंधन समिति का जिम्मा मंगल पांडे को सौंपा गया है, जबकि डॉ प्रेम कुमार को चुनाव घोषणा पत्र समिति का प्रमुख बनाया गया है. 

बता दें कि बिहार में 10 से 15 दिनों के अंदर विधानसभा चुनाव का ऐलान होने वाला है. इससे पहले सभी दलों ने तैयारियां आरंभ कर दी है. राज्य में अक्टूबर नवंबर में 243 सीटों पर विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं. भाजपा की चुनाव संचालन समिति पर निगाह घुमाएं तो इसमें राज्य के जातिगत समीकरण का पूरा ध्यान रखा गया है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को चुनाव प्रबंधन समिति की जिम्मेदारी देकर पार्टी ने अगड़ी जातियों को लुभाने का प्रयास किया है.

वहीं केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय को बिहार विधानसभा चुनाव संचालन समिति का अध्यक्ष नियुक्त करके पार्टी ने OBC और यादव मतदाताओं को साधने का प्रयास किया है. दोनों ही नेता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं. लिहाजा दोनों ही बिहार के सामाजिक समीकरण से पूरी तरह परिचित हैं और दोनों को काम करने का लंबा अनुभव भी है.  केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनाव प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाकर पार्टी ने संतुलन बनाने की कोशिश की है. 

अधिकारियों के साथ मुख्य सचिव ने केदारनाथ में पुनर्निर्माण कार्यों का लिया जायजा

दिल्ली में कोरोना ने फिर दिखाया उग्र रूप, सीएम केजरीवाल बोले - घबराने की जरुरत नहीं

पीएम मोदी पर सुरजेवाला का तीखा हमला, बुलेट ट्रेन को बताया व्यर्थ खर्च का स्मारक

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -