दिल्ली में कोरोना ने फिर दिखाया उग्र रूप, सीएम केजरीवाल बोले - घबराने की जरुरत नहीं
दिल्ली में कोरोना ने फिर दिखाया उग्र रूप, सीएम केजरीवाल बोले - घबराने की जरुरत नहीं
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं. किन्तु दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि घबराने की आवश्यकता नहीं है. स्थिति नियंत्रण में है. दिल्ली में कोरोना के हालात को लेकर बिल्कुल डरने की जरूरत नहीं है. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों पर वर्चुअल प्रेस वार्ता में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीते दिनों मैंने कई विशेषज्ञों से बात की. कुछ कहते हैं कि यह महामारी का दूसरा चरण है. वहीं कुछ कहते हैं कि नहीं है. किन्तु घबराने की कोई बात नहीं है. स्थिति पूरी तरह से काबू में है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं बीते 4 से 5 महीने में जब से कोरोना महामारी आई है, तब से समय-समय पर आपके सामने आकर स्थिति कि जानकारी देता हूं. जून में हमने ही कहा था कि स्थिति बिगड़ रही है और 31 जुलाई तक 5.50 लाख संक्रमित केस हो सकते हैं, किन्तु आज में आपको बता रहा हूं कि घबराने की बिल्कुल आवश्यकता नहीं है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना के कारण मौत नहीं होनी चाहिए. कल (शनिवार) कोरोना के 2914 मामले दर्ज किए गए और 13 लोगों की जान गई थी. 

उन्होंने आगे कहा कि हालांकि इतनी मौत भी नहीं होनी चाहिए, किन्तु दुनिया के हिसाब से यह काफी कम है. शुक्रवार को 2737 केस रिपोर्ट हुए और 19 लोगों की मौत हुई थी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि जून के महीने के हिसाब से देखें तो 27 जून को 2900 मामले दर्ज किए गए थे और उस दिन 66 मौतें हुई थीं. किन्तु आज उतने ही मामलों के सामने आने पर 10 से 20 लोगों की जान जा रही हैं. दिल्ली में इस समय यदि 100 लोग बीमार हो रहे हैं तो सिर्फ एक व्यक्ति की मृत्यु हो रही है, यह राष्ट्रीय औसत से कम है.

पीएम मोदी पर सुरजेवाला का तीखा हमला, बुलेट ट्रेन को बताया व्यर्थ खर्च का स्मारक

संजय राउत को अर्नब की चेतावनी, कहा- रिया का साथ दे रहे हो, तुम्हारे पुराने टेप्स मेरे पास हैं...

बिहार चुनाव में दलितों पर घमासान, मायावती बोलीं- नितीश सरकार के बहकावे में ना आएं

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -