कानपूर के प्राचीन मंदिर के चबूतरे पर बेची जा रही थी मांसाहारी बिरयानी, महापौर की शिकायत पर दर्ज हुआ केस
कानपूर के प्राचीन मंदिर के चबूतरे पर बेची जा रही थी मांसाहारी बिरयानी, महापौर की शिकायत पर दर्ज हुआ केस
Share:

कानपूर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक मंदिर के चबूतरे पर बैठकर बिरयानी बेचने के मामले में पुलिस ने 3 लोगों के ख़िलाफ़ प्राथमिकी दर्ज की है। यह मामला चमनगंज स्थित प्राचीन शिव मंदिर का है। यहाँ समुदाय विशेष के लोगों ने कथित तौर पर मंदिर पर कब्जा कर रखा था और कुछ दिनों से वहाँ माँसाहारी बिरयानी बेचने का व्यवसाय करते थे।

मामले की सूचना मिलने पर महापौर प्रमिला पांडे ने इस पर अपनी आपत्ति जताते हुए कार्रवाई की माँग की थी और बिरयानी की दुकान हटाने के निर्देश दिए थे। कानपुर के पुलिस आयुक्त ने इस मामले में 27 मई को बताया कि थाना बजरिया मोहल्ला बेकनगंज सोनार वाली गली में एक प्राचीन शिव मंदिर के चबूतरे पर माँसाहारी बिरयानी बेचने के संबंध में एक मामला थाना बजरिया में दर्ज करवाया गया है। इसमें तीन लोगों को नामजद किया गया है। मौके पर पड़े बर्तन हटवा दिए गए हैं। अब आगे वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि मुस्लिम बाहुल्य इलाके चमनगंज में दौरे के दौरान प्रमिला पांडे के संज्ञान में ये केस आया था। वह बेकनगंज बाबा स्वीट के पास एक प्राचीन मंदिर गिरने की जानकारी मिलने पर बुधवार (मई 26, 2021) को नगर निगम की टीम और पुलिस ने साथ मौका-मुआयना करने गईं थी। इसी दौरान उन्होंने पाया कि बाबा स्वीट के साइड सुनार वाली गली में मौजूद प्राचीन शिव मंदिर के चबूतरे पर बिरयानी बेची जा रही थी और मंदिर परिसर में ही बिरयानी पकाई जा रही थी। जिसके बाद पुलिस ने बेकनगंज निवासी मोहम्मद सिराज, मोहम्मद नूर आलम और मोहम्मद फरीद के खिलाफ धार्मिक भावनाएँ आहत करने की धाराओं में केस दर्ज किया।

HDFC पर RBI का बड़ा एक्शन, लगाया 10 करोड़ का भारी जुर्माना

शानदार बढ़त पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में आया भारी उछाल

राहुल ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- "पीएम मोदी की नौटंकी से आई कोरोना की दूसरी लहर"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -