राहुल ने केंद्र पर बोला हमला, कहा-
राहुल ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- "पीएम मोदी की नौटंकी से आई कोरोना की दूसरी लहर"
Share:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोविड को लेकर केंद्र गवर्नमेंट पर हमला बोला है। उन्होंने केंद्र गवर्नमेंट को आगाह किया। राहुल ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उऩ्होंने बोला कि नरेंद्र मोदी कोविड को समझ नहीं पाए हैं और उन्होंने यह भी कहा कि कोविड की दूसरी लहर आने का कारण पीएम की नौटंकी है। राहुल गांधी ने बोला, "हमने भारत सरकार को बार-बार कोविड-19 के बारे में चेतावनी जारी की थी। बाद में, प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 के विरुद्ध इंडिया की जीत का इजहार कर चुके है। यह एक उभरती हुई बीमारी है। लॉकडाउन और मास्क पहनना अस्थायी समाधान है. वैक्सीन ही कोविड का  स्थायी समाधान है।"

डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने बोला, ''कोरोना संकट को लेकर हमने एक के बाद एक गवर्नमेंट  को सलाह दी, लेकिन सरकार ने हमारा मजाक बना रहे है। पीएम ने वक़्त से पहले यह एलान कर दिया कि कोविड को हरा दिया गया है। सच्चाई यह है कि गवर्नमेंट और पीएम को कोविड समझ नहीं आया है और आज तक समझ नहीं आया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया, ''कोरोना एक बदलती हुई बीमारी है। इस वायरस को जितना समय आप देंगे, जितनी जगह देंगे यह उतना ही खतरनाक बनता जाएगा। मैंने पिछले साल कहा था कि कोरोना को समय और जगह मत दीजिए।" राहुल गांधी ने बोला, "भारत में कोरोना की दूसरी लहर के पीछे की वजह पीएम की 'नौटंकी' है। उन्होंने कोरोना को नहीं समझा। भारत की मृत्यु दर एक झूठ है। गवर्नमेंट को सच बोलना चाहिए।"

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बोला, 'गवर्नमेंट ने अभी भी दरवाजा खोला है, अमेरिका ने अपनी आधी आबादी को वैक्सीन लगा चुके है। ब्राजील जैसे देश ने अपने 8 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। ब्राजील तो वैक्सीन कैपिटल भी नहीं है, हम वैक्सीन कैपिटल हैं, हम वैक्सीन बनाते हैं। देश में कोविड की दूसरी लहर के लिए पीएम जिम्मेदार हैं।" उन्होंने इलज़ाम लगाया, ''दूसरी लहर पीएम की जिम्मेदारी है। पीएम ने जो नौटंकी की, अपनी जिम्मेदारी पूरी नहीं की, उसका कारण दूसरी लहर है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने चेतैवानी दी है कि अगर मौजूदा गति से टीकाकरण हुआ तो और भी लहर आएगी क्योंकि वायरस का स्वरूप बदलता जा रहा है।

प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, "समस्या यह है कि टीकाकरण की कोई रणनीति नहीं है। प्रधानमंत्री रणनीतिक रूप से नहीं सोचते। वह एक इवेंट मैनेजर है, वह एक बार में एक इवेंट के बारे में सोचते हैं" जंहा इस बारें में कांग्रेस शासित राज्यों के बारे में बात करते हुए राहुल गांधी ने बोला, "मैंने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वार्तालाप की, उनसे बोला कि झूठ से उन्हें ही हानि होगी, हकीकत को स्वीकार करने की आवश्यकता  है. वास्तविक मौत का आंकड़ा परेशान करने वाला हो सकता है लेकिन हमें सच बोलने पर टिके रहना चाहिए।"

दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, 31 मई से खुलेंगे फैक्ट्रियों के ताले, शुरू होगा कंस्ट्रक्शन का भी काम

जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने से 15 प्रतिशत बढ़ा सस्पेंसन का आंकड़ा

तेलंगाना में एक महीने से उपलब्ध होगी रूसी वैक्सीन स्पुतनिक वी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -