शानदार बढ़त पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में आया भारी उछाल
शानदार बढ़त पर बंद हुआ बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में आया भारी उछाल
Share:

वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेतों के बीच भारतीय बाजार बेंचमार्क इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स ने 308 अंक की उछाल आया और एनएसई निफ्टी ने शुक्रवार को इंडेक्स हैवीवेट रिलायंस, एचडीएफसी (हाउसिंग), एचडीएफसी बैंक और कोटक बैंक में बढ़त के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया। साप्ताहिक आधार पर सेंसेक्स और निफ्टी में 1.7 फीसदी की तेजी आई। बंद होने पर सेंसेक्स 307.66 अंक बढ़कर 51,422.88 पर बंद हुआ। व्यापक एनएसई निफ्टी 97.80 अंक बढ़कर 15,435.65 के अपने नए शिखर पर बंद हुआ। 

सेंसेक्स पैक में रिलायंस इंडस्ट्रीज लगभग 6 प्रतिशत की बढ़त के साथ शीर्ष पर रही, इसके बाद एमएंडएम, एचडीएफसी जुड़वाँ, कोटक बैंक, आईटीसी और भारती एयरटेल का स्थान रहा। दूसरी ओर, सन फार्मा, बजाज फिनसर्व, आईसीआईसीआई बैंक और डॉ रेड्डी पिछड़ गए। फार्मा और आईटी को छोड़कर बाकी सभी सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए। 

बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स मामूली गिरावट के साथ बंद हुए। निफ्टी पीएसयू बैंक इंडेक्स के लगभग 1 प्रतिशत की बढ़त के साथ एनएसई द्वारा संकलित 11 सेक्टरों में से आठ के रूप में सभी क्षेत्रों में खरीदारी दिखाई दे रही थी। ऊर्जा, बुनियादी ढांचा, धातु, वित्तीय सेवाओं और निजी बैंकिंग शेयरों में भी खरीदारी में दिलचस्पी देखी गई। यूरोप के स्टॉक एक्सचेंज भी मध्य सत्र के सौदों में बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.25 प्रतिशत बढ़कर 69 डॉलर पर कारोबार कर रहा था।

विप्रो इंटरप्राइजेज, फोर्ड इंडिया सहित अन्य कंपनियों ने छोटी अवधि के लिए बंद किए संयंत्र

एनएसई निफ्टी में रिकॉर्ड ऊंचाई, बैंकिंग और मेटल शेयरों में आया भारी उछाल

सरकारी तेल कंपनियों ने जारी किए पेट्रोल-डीजल के नए दाम, जानिए क्या है आज भाव?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -