'बिहारियों को मिले 80 फीसद आरक्षण, वरना करेंगे आंदोलन..', नितीश सरकार को पप्पू यादव की चेतावनी
'बिहारियों को मिले 80 फीसद आरक्षण, वरना करेंगे आंदोलन..', नितीश सरकार को पप्पू यादव की चेतावनी
Share:

पटना: बिहार में शिक्षा भर्ती नियमावली में परिवर्तन को लेकर छात्रों से लेकर राजनितिक गलियारों में भी मतभेद सामने आ रहे हैं। जहां भाजपा पहले ही नीतीश सरकार पर बार-बार शिक्षक भर्ती की नियमावली बदलने पर सवाल खड़े कर रही है। तो वहीं, अब जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्यक्ष पप्पू यादव ने शिक्षक भर्ती नियमावली में परिवर्तन करने पर भड़के हुए नज़र आ रहे हैं। उन्होंने राज्य की नितीश कुमार सरकार को सुझाव देते हुए कहा है कि शिक्षक भर्ती में बाहर के लोगों को 10 से 20 फीसद आरक्षण दिया जाए, जबकि 80 फीसद बिहार के लोगों के लिए रखा जाए। 

रिपोर्ट के अनुसार, पप्पू यादव ने कहा है कि  बाहर के राज्यों में बिहार के लोगों को भारत के नागरिक के तौर पर नहीं देखा जाता है। तमाम प्रदेशों में बिहार के लोगों की श्रमशक्ति से देश का निर्माण हुआ है। बिहारियों के ज्ञान-विज्ञान ने  भारत को ऊर्जा दी है। भारत में सर्वाधिक गरीबी और बेरोजगारी बिहार में है। बिहार के लोगों को बाहर के राज्यों में तरजीह नहीं दी जाती है। शिक्षक भर्ती में 10 से 20 फीसदी बाहरी लोगों का समायोजन कीजिए, मुझे कोई एतराज नहीं है। मगर 80 फीसदी बिहारियों को लिया जाए। 

पप्पू यादव ने आगे कहा कि यदि सरकार हमारी बात नहीं मानेगी, तो हम इस मुद्दे पर पूरे बिहार में आंदोलन करेंगे। और सरकार पर दवाब भी डालेंगे। इसके साथ ही हमारा सरकार से अनुरोध है कि बिहार में बिहारियों की भागीदारी 80 फीसदी हो। क्योंकि 30 फीसदी बाहरी लोगों को आरक्षण देना बिहार के युवाओं के लिए कहीं से भी उचित नहीं है। 

'तुम्हे बंगाल छोड़ना होगा, 11 जुलाई की टिकट करा लो..', बंगाल के गवर्नर को ममता के विधायक मदन मित्रा की धमकी

'वोट बैंक की पॉलिटिक्स कर रहा कनाडा, लेकिन हम एक्शन लेंगे..', खालिस्तानी गतिविधियों को लेकर भड़के जयशंकर

आज हिंसाग्रस्त मणिपुर में होंगे राहुल गांधी, राहत शिविरों में जाकर पीड़ितों से मिलेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -