आज हिंसाग्रस्त मणिपुर में होंगे राहुल गांधी, राहत शिविरों में जाकर पीड़ितों से मिलेंगे
आज हिंसाग्रस्त मणिपुर में होंगे राहुल गांधी, राहत शिविरों में जाकर पीड़ितों से मिलेंगे
Share:

इम्फाल: पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर बीते 2 माह से हिंसा में चपेट में झुलस रहा है और वहां पर शांति प्रयासों की कई कोशिशें अधिक कारगर साबित नहीं हो सकी हैं. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज गुरुवार (29 जून) की सुबह मणिपुर के अपने दो दिवसीय दौरे पर नई दिल्ली से रवाना हो गए हैं. अपने इस दौरे के दौरान राहुल गांधी पूर्वोत्तर राज्य में जातीय हिंसा की वजह से विस्थापित हुए लोगों से राहत शिविरों में मिलने जाएंगे.

इसके साथ ही राहुल गांधी वहां पर कई सिविल सोसाइटी के लोगों से भी चर्चा करेंगे. कांग्रेस का दावा है कि मणिपुर में जारी हिंसा में 200 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. मणिपुर में यह जातीय हिंसा 3 मई को आरम्भ हुई थी. यहां पर हिंसा भड़कने के बाद से राहुल गांधी का हिंसाग्रस्त राज्य का यह पहला दौरा है. राहुल गांधी और कल मणिपुर में रहेंगे, इस दौरान वह कई राहत शिविरों में जाएंगे. साथ में राजधानी इंफाल और चुराचांदपुर जिले में सिविल सोसाइटीज के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करेंगे.

राहुल गांधी की यात्रा से पहले कांग्रेस के एक नेता ने उनकी यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि, 'इंफाल पहुंचने के बाद वह चुराचांदपुर जाएंगे, जहां वह राहत शिविरों का दौरा करेंगे. फिर BMC विष्णुपुर जिले के मोइरांग में विस्थापित हुए लोगों से उनका हालाचाल जानेंगे. राहुल कल शुक्रवार को इंफाल में रहेंगे और इस दौरान वह राहत शिविरों का दौरा करेंगे, फिर लोगों से चर्चा भी करेंगे.

14 जुलाई को फिर जुटेंगे विपक्षी दल, PDA हो सकता है महागठबंधन का नाम

'कुरान पर बिना तथ्यों के कोई डॉक्यूमेंट्री बनाइए, फिर देखिए क्या होता है..', आदिपुरुष पर सुनवाई करते हुए इलाहबाद हाई कोर्ट की टिप्पणी

'ऑपरेशन थिएटर में हिजाब पहनने की अनुमति दें..', केरल की 7 MBBS छात्राओं का प्रशासन को पत्र !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -