बिहार के कई जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ हुई बारिश, पांच लोगों की मौत
बिहार के कई जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ हुई बारिश, पांच लोगों की मौत
Share:

पटना: चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र सक्रिय होने से देश के कई हिस्सों के साथ ही बिहार में भी बीते गुरुवार को मौसम का मिजाज काफी बदला नजर आया. जी दरअसल यहां पटना सहित बिहार के कई जिलों में तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी चली, और उसके बाद तेज बारिश हुई. केवल इतना ही नहीं बल्कि कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हुई जिससे फसलों को काफी नुकसान हो गया. इसी के साथ बिहार के भागलपुर, खगड़िया में दीवार गिरने से एक-एक और नवादा तथा भागलपुर जिले में वज्रपात की चपेट में आने से एक-एक, मुंगेर में पेड़ गिर जाने से उसके नीचे दबकर एक व्यक्ति की जान चली गई.

आप सभी को बता दें कि इस दौरान बारिश के कारण आम, मक्का और लीची की फसलों को अधिक नुकसान पहुंचा है. वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवादा में एक एवं भागलपुर में एक बच्ची की मृत्यु पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. हाल ही में मुख्यमंत्री ने कहा कि ''आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं और मुख्यमंत्री ने तत्काल मृतक बच्चियों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं.''

जी दरअसल बिहार के सिवान, नवादा, नालंदा सहित किई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश और साथ ही ओलावृष्टि हो गई और इस बेमौसम बरसात से फसलों को अधिक नुकसान हो गया. जी दरअसल इन जिले में लगी गेहूं की फसल को अधिक नुकसान पहुंचा है और आम और लीची की फसलें भी बर्बाद हो गई हैं. वैसे कुछ दिन पहले ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया था कि पटना सहित समूचे प्रदेश में गुरुवार को हल्की बारिश हो सकती है. उस दौरान विभाग ने कहा था पूरे प्रदेश में बादल छाये रह सकते हैं और कई जिलों में तेज बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं पटना में भी बीते बुधवार की रात तेज हवा के साथ बारिश हुई थी.

पूर्वोत्तर राज्यों में बदलेगा मौसम, विभाग ने जताया आंधी-बारिश का अनुमान

आज भी शिवांगी जोशी को 'बीवी' कहकर बुलाते हैं विशाल आदित्य सिंह

औरंगाबाद ट्रेन हादसा: पटरी पर बिखरी रोटियां, दिल में घर पहुँचने की आस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -