पूर्वोत्तर राज्यों में बदलेगा मौसम, विभाग ने जताया आंधी-बारिश का अनुमान
पूर्वोत्तर राज्यों में बदलेगा मौसम, विभाग ने जताया आंधी-बारिश का अनुमान
Share:

शिलांग: चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र सक्रिय होने से देश के कई हिस्सों में मौसम ख़राब हुआ है। देश के कई इलाकों में तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी चली, फिर भारी बारिश हो रही है। कहीं-कहीं तो ओलावृष्टि भी देखने को मिल रही है। जिससे फसलों को काफी नुक्सान हो रहा है। अब मौसम विभाग ने बताया है कि दक्षिणी अंडमान सागर और इससे लगे दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना है।

मौसम विभाग के अनुसार, कोमोरिन क्षेत्र पर भी एक चक्रवाती क्षेत्र हवाओं में बना हुआ है। इसी के साथ उन्होंने बताया कि बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत में ख़ास तौर पर असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, केरल, तटीय कर्नाटक और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ इलाकों में गरज के साथ भारी बौछारें गिरने की आशंका है। इसी के साथ मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी कुछ हिस्सों पर गर्जना के साथ हल्की बारिश हो सकती है। आंतरिक कर्नाटक, आंतरिक तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों, तटीय आंध्र प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगल तथा सिक्किम में हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो  सकती हैं।

आपको बता दें कि बिहार के पटना समेत बिहार के कई जिलों में तेज हवा के साथ धूल भरी आंधी चली और बारिश हुई। कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हुई जिससे फसलों को बहुत नुकसान हुआ है। वहीं पांच लोगों की मौत हो गई है। 

इस बड़ी कंपनी ने Reliance Jio में लगाए करोड़ों रुपए, एक हफ्ते में तीसरा बड़ा निवेश

पाकिस्तान में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम घटे, वहीं भारत में इससे सरकारी खजाने भरने की कवायद

GSK ने हिन्दुस्तान यूनिलीवर की अपनी हिस्सेदारी बेची, 25480 करोड़ रुपये में हुई डील

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -