इस बार भी गांधी मैदान में नहीं जलेगा रावण

पटना: बिहार सरकार पर्वों के मौसम में भी कोरोना को लेकर अधिक छूट देने के मूड में नहीं है। यही वजह है दशहरा के अवसर पर इस बार भी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में कोई कार्यक्रम नहीं होगा। इसके बदले गांधी मैदान से सटे कालिदास रंगालय में तीन दिनों तक रामलीला, रावण तथा भरत मिलाप का कार्यक्रम होगा। पटना श्री दशहरा कमेटी ट्रस्ट के अध्यक्ष कमल नेपानी ने शुक्रवार को कहा कि समिति ने गांधी मैदान में ही छोटे स्तर पर तीन दिन का समारोह रामलीला, रावण, भरत मिलाप के आयोजन संबंधी प्रस्ताव जिला प्रशासन के समक्ष रखा था, मगर प्रस्ताव पर विमर्श के पश्चात् इसे उचित नहीं पाया गया।

साथ ही उन्होंने कहा कि गांधी मैदान के पास मौजूद कालिदास रंगालय में 3 दिनों का कार्यक्रम होगा। उन्होंने कहा कि इस के चलते कोरोना नियमों का पूर्ण रूप से पालन करना होगा। नेपानी ने कहा कि कलेक्टर के साथ हुई मीटिंग में यह भी स्पष्ट बताया गया है कि यदि कोरोना वृद्घि के संकेत प्राप्त होते हैं तो यह अनुमति स्थगित भी की जा सकती है।

वही इस क्रम में हालांकि इस बार दुर्गा पूजा के आयोजन पर पाबंदी नहीं लगाई गई है। इस की वजह से इस दुर्गा पूजा में पूजा पंडाल भी सजेंगे तथा पूजा भी होगी। प्रशासन ने मां दुर्गा की मूर्ति स्थापित करने की मंजूरी दी है। हालांकि बिना प्रशासन की मंजूरी के दुर्गा पूजा का आयोजन नहीं होगा। इसके साथ ही बता दे कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है तो आप कोरोना नियमों का पालन जरूर करें। 

करनाल में किसानों का धरना ख़त्म, लाठीचार्ज मामले की जांच के आश्वासन के बाद लिया फैसला

कोरोना के चलते बढ़ा इस अभिनेत्री का वजन, कहा- 'बहुत मेहनत की लेकिन नहीं घटा'

दैनिक वेतन कामगारों के लिए आदित्य चोपड़ा ने लॉन्च किया ‘साथी कार्ड’

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -