गुजरात में प्रथम चरण का मतदान संपन्न, राज्य में 57.08% वोटिंग दर्ज

अहमदाबाद: गुजरात में प्रथम चरण की 89 विधानसभा सीटों पर मतदान संपन्न हो गया है। 19 जिलों में पड़ने वाली इन 89 विधानसभा सीटों पर कुल 788 उम्मीदवारों की किस्मत इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) में कैद हो चुकी है। इनमें कई कद्दावर नाम भी शामिल हैं। निर्वाचन आयोग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, शाम 5 बजे तक 57.08% लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है। सर्वाधिक मतदान निजार विधानसभा सीट पर 77.87% दर्ज किया गया, वहीं सबसे कम मतदान फीसद गांधीधाम में 39.89% रहा। बता दें कि, दूसरे चरण का मतदान 5 दिसंबर को होगा और परिणाम 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। 

वहीं, दूसरे चरण के मतदान के लिए भी चुनाव प्रचार का अंतिम दौर चल रहा है। ऐसे में तमाम नेता वोटर्स को अपनी तरफ करने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। इसी क्रम में AIMIM चीफ और हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर हमला बोला है। गुजरात में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि, 'क्या आपने कांग्रेस को कभी इतना परेशान देखा है? कांग्रेस क्यों इतनी परेशान है? क्योंकि आपके वोट की अहमियत बढ़ गई है, जबसे AIMIM आ गई है।

ओवैसी ने कहा कि पहले ये (कांग्रेस) कहते थे कि ये लोग कहां जाएंगे? मोदी-शाह और भाजपा से डरकर ये लोग तो हमें (कांग्रेस को) ही वोट देंगे। अब मैं आपसे कह रहा हूं कि आप लोगों के वोट की काफी कीमत है। इसलिए आपको न तो मोदी-शाह से डरने की आवश्यकता है और न ही कांग्रेस से। आपको अपने बच्चों के मुस्तकबिल से डरकर मजलिस को वोट देना चाहिए। इसलिए कांग्रेस के नेता आपके घर पर आकर आपसे कह रहे हैं कि ओवैसी की बातों में न आओ।'

रामपुर उपचुनाव: भाजपा प्रत्याशी का समर्थन करने वाले काजिम अली को कांग्रेस ने निकला बाहर

BJP प्रत्याशी के समर्थन में जयाप्रदा, कहा- 'आजम को भगवान से डरना चाहिए'

'जो जिस भाषा में समझेगा, उसको उस भाषा में समझाएंगे', जानिए ऐसा क्यों बोले CM योगी

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -