बिहार चुनाव: तीसरे चरण के मतदान से पहले चिराग और PM मोदी ने कही यह बात
बिहार चुनाव: तीसरे चरण के मतदान से पहले चिराग और PM मोदी ने कही यह बात
Share:

पटना: आज बिहार विधानसभा चुनाव- 2020 के लिए अंतिम यानी तीसरे चरण के मतदान जारी है। आज के दिन 78 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान हो रहे हैं। ऐसे में तीसरे चरण में 1204 उम्मीदवारों चुनावी मैदान में खड़े हुए हैं। इस लिस्ट में 1094 पुरुष, 110 महिला उम्मीदवार शामिल हुए हैं। वैसे तीसरे चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव के अलावा वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र उप चुनाव के लिए भी वोटिंग हो रही है। आप सभी को ज्ञात ही होगा कि इससे पहले बिहार चुनाव के पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों और दूसरे चरण के तहत 3 नवंबर को 94 सीटों पर मतदान हो चुके हैं।

आज अंतिम चरण के मतदान होते ही बिहार विधानसभा चुनाव पूरी तरह समाप्त हो जाएगा। तीसरे चरण के मतदान शुरू होने से पहले लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि 'जिस तरह से लोग 'बिहार फस्ट, बिहारी फस्ट' से जुड़ रहे हैं, मेरा मानना ​​है कि इस चरण में भी हमारा प्रदर्शन अच्छा रहेगा। एक बात बहुत स्पष्ट है कि नीतीश कुमार जी कभी सीएम नहीं बनेंगे।' वहीँ प्रधानमंत्री ने भी सभी से मतदान करने की अपील की। उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से बिहार के लोगों से वोट डालकर आने की अपील की है।

आप देख सकते हैं उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि, "बिहार विधानसभा चुनावों में आज तीसरे और आखिरी चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के इस पावन पर्व में भागीदार बनें और वोटिंग का नया रिकॉर्ड बनाएं।" इसी के साथ प्रधानमंत्री ने कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए लोगों को उसकी गाइडलाइन्स का अच्छे से फॉलो करने की भी सलाह दी। जी दरअसल उन्होंने कहा, "हां, मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी अवश्य रखें।"

बिहार चुनाव: आज अंतिम चरण की वोटिंग जारी, मतदान केंद्र हुए सैनिटाइज

गोवा में हॉलिडे मना रहे है दीपिका-शोएब, साझा की ये अद्भुत तस्वीरें

ट्रम्प को पछाड़ जो बाइडन हुए आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -