बिहार चुनाव: आज अंतिम चरण की वोटिंग जारी, मतदान केंद्र हुए सैनिटाइज
बिहार चुनाव: आज अंतिम चरण की वोटिंग जारी, मतदान केंद्र हुए सैनिटाइज
Share:

पटना: आज बिहार विधानसभा चुनाव- 2020 के लिए अंतिम यानी तीसरे चरण की वोटिंग है। जी हाँ, आज 78 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान डाले जा रहे हैं। ऐसे में तीसरे चरण में 1204 उम्मीदवारों चुनावी मैदान में हैं जिसमें 1094 पुरुष, 110 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। केवल यही नहीं बल्कि तीसरे चरण में 78 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव के अलावा वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र उप चुनाव के लिए भी वोटिंग हो रही है। वैसे आपको याद हो तो इससे पहले बिहार चुनाव के पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों और दूसरे चरण के तहत 3 नवंबर को 94 सीटों पर मतदान हो चुके हैं।

अब आज यानी शनिवार को अंतिम चरण के मतदान हो जाएंगे और इस तरह से बिहार विधानसभा चुनाव पूरी तरह  खत्म हो जाएगा। आज यानी तीसरे चरण में 2,35,54,071 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। आपको हम यह भी बता दें कि अररिया में पोलिंग बूथ नंबर 178 पर मॉक पोल किया जा चुका है। वहीँ तीसरे और अंतिम चरण के मतदान के लिए मुजफ्फरपुर में एक मतदान केंद्र पर सैनिटाइज का काम किया जा चुका है।

इसके अलावा इस चरण में विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी के अलावा सरकार के 11 मंत्रियों -विजेन्द्र प्रसाद यादव, महेश्वर हजारी, विनोद नारायण झा, खुर्शीद अहमद, प्रमोद कुमार, लक्ष्मेश्वर राय, बीमा भारती, कृष्ण कुमार ऋषि, नरेन्द्र नारायण यादव, रमेश ऋषिदेव, सुरेश शर्मा सहित 1204 उम्मीदवार मैदान में खड़े हुए हैं। आज वोटिंग होने के बाद आने वाले 10 नवम्बर को नतीजे आएँगे जिसका सभी को बेताबी के साथ इंतज़ार है।।

गोवा में हॉलिडे मना रहे है दीपिका-शोएब, साझा की ये अद्भुत तस्वीरें

ट्रम्प को पछाड़ जो बाइडन हुए आगे

करवा चौथ पर पति की सड़क हादसे में गई जान, पत्नी ने पैरों में तोड़ा दम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -