'खड़गे को बनाइए PM, हमें कोई आपत्ति नहीं..', विपक्षी गठबंधन से नाराज़गी पर बोले नितीश कुमार
'खड़गे को बनाइए PM, हमें कोई आपत्ति नहीं..', विपक्षी गठबंधन से नाराज़गी पर बोले नितीश कुमार
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले हफ्ते नई दिल्ली में विपक्षी भारत राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (INDIA) की बैठक की कार्यवाही पर असंतोष की खबरों का खंडन किया, और इस बात पर जोर दिया कि उन्हें कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को INDIA ब्लॉक के पीएम उम्मीदवार के रूप में पेश करने पर कोई आपत्ति नहीं है।  

नितीश कुमार ने अपने जनता दल (यूनाइटेड) (JDU) और INDIA ब्लॉक के बीच एकता की पुष्टि करते हुए कहा कि वे एकजुट हैं और संयुक्त रूप से 2024 का राष्ट्रीय चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने रिपोर्टों पर अपनी पहली टिप्पणी करते हुए स्पष्ट किया कि, "मैं बैठक के नतीजे से बिल्कुल भी नाराज नहीं हूं।" दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम से इतर बोलते हुए, कुमार ने सामूहिक सहयोग पर जोर देते हुए किसी भी पद के प्रति अपनी उदासीनता दोहराई। उन्होंने सीट-बंटवारे को जल्द पूरा करने का सुझाव दिया और कहा कि सीट-बंटवारे का फॉर्मूला जल्द ही तय किया जाएगा।

JDU में असंतोष की खबरों के स्रोतों पर सवाल उठाते हुए सीएम नितीश कुमार ने संभावित संगठनात्मक सुधार की अटकलों के बीच पार्टी की एकता पर जोर दिया। कथित तौर पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रिपोर्टों के जवाब में कुमार से बात की, कांग्रेस ने मीडिया के एक वर्ग को भारतीय गुट के भीतर भ्रम के लिए जिम्मेदार ठहराया। वहीं, बिहार में कुमार की राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख सहयोगी लालू प्रसाद यादव ने कुमार की नाखुशी की अटकल रिपोर्टों को खारिज कर दिया, और INDIA गठबंधन के विकास से अपनी संतुष्टि की पुष्टि की। 

बता दें कि, विपक्षी गठबंधन के प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में खड़गे का प्रस्ताव पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने मीटिंग रखा था, जिसका दिल्ली के समकक्ष अरविंद केजरीवाल और शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने समर्थन किया था। वहीं, JDU नेता, नितीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे थे। इस बीच नितीश कुमार और तेजस्वी यादव तुरंत बैठक से चले गए, और बाद में कुमार ने 29 दिसंबर को अपनी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई, जिससे उनकी नाखुशी के बारे में अटकलें लगने लगीं। नितीश कुमार को संभावित प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बताने वाली रिपोर्टों ने अटकलों को और बढ़ा दिया है, पार्टी के कुछ नेताओं ने खड़गे के नाम पर नाखुशी व्यक्त की है।

खड़गे पर JDU विधायक गोपाल मंडल की टिप्पणियों ने ध्यान आकर्षित किया था, उन्होंने दावा करते हुए कहा था कि जनता उन्हें स्वीकार नहीं करेगी और "खड़गे-फड़गे" को कोई नहीं जनता है। कांग्रेस नेता अजीत कुमार ने नितीश कुमार से गोपाल मंडल के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया था। शुक्रवार को, बिहार के मंत्री और JDU नेता संजय कुमार झा ने कहा कि पार्टी प्रधानमंत्री पद के चेहरे के रूप में आगे बढ़ाए गए किसी भी नाम का समर्थन करेगी। उन्होंने कहा कि वे खड़गे की उम्मीदवारी पर कांग्रेस की राय का इंतजार कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि सीट-बंटवारे की बातचीत जनवरी के अंत तक समाप्त हो जाएगी।

बिहार में बेलगाम हुए बदमाश! 24 घंटे के अंदर 4 लोगों पर चली गोली, दारोगा को भी नहीं छोड़ा

क्रिकेट खेलते-खेलते अचानक मैदान पर गिर गया ओपनिंग बैट्समैन, हुई मौत, कुछ समय पहले ही हुई थी शादी

साथियों के साथ घास काटने खेतों में गई थी 15 वर्षीय मासूम, दबोच कर ले गया 'रासुद्दीन' और करने लगा बलात्कार, पीड़िता की हालत गंभीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -