'भाजपा ने कभी आज़ादी की लड़ाई नहीं लड़ी, हमने इस देश का निर्माण किया..', पीएम मोदी पर खड़गे ने बोला हमला
'भाजपा ने कभी आज़ादी की लड़ाई नहीं लड़ी, हमने इस देश का निर्माण किया..', पीएम मोदी पर खड़गे ने बोला हमला
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पीएम नरेंद्र मोदी पर चौतरफा हमला बोलते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने एक भी चुनावी वादे को लागू नहीं किया और अब भी कहते हैं कि मोदी ने देश के लिए बहुत काम किया। आज दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि भाजपा ने कभी भी भारत की आजादी के लिए लड़ाई नहीं लड़ी, लेकिन कांग्रेस उन लोगों की पार्टी है जिन्होंने भारत को स्वतंत्र कराया।

उन्होंने कहा कि, "भाजपा ने कभी भी भारत की आजादी के लिए, भारत के विकास के लिए लड़ाई नहीं लड़ी। हमने इस देश का निर्माण किया।  वे (भाजपा) देशभक्ति के बारे में इतना बोलते हैं कि नेहरू उनके सामने कुछ भी नहीं हैं, इंदिरा गांधी उनके सामने कुछ भी नहीं हैं और लाल बहादुर शास्त्री उनके सामने कुछ भी नहीं हैं - मोदी ही सब कुछ हैं। उन्होंने यह भी विचार रखा कि भारत को 2014 के बाद स्वतंत्रता मिली और देश उससे पहले स्वतंत्र नहीं था - ये सब उनके शब्दों में परिलक्षित होता है। पार्टी छोड़ने और बाद में भाजपा में शामिल होने वाले विद्रोही नेताओं की आलोचना करते हुए खड़गे ने कहा कि अगर कांग्रेस इतनी बुरी थी तो उन्होंने अपने जीवन के 30-40 साल यहां क्यों बिताए?''

खड़गे ने आगे कहा कि, "दुख की बात यह है कि जिन्हें कांग्रेस पार्टी ने पाला-पोसा और नेता बने, वे भी यही कहते हैं। अगर कांग्रेस इतनी खराब थी, तो आपने अपने जीवन के 30-40 साल उस पर अनावश्यक रूप से क्यों खर्च किए? मुझे नहीं पता कि उन्हें क्या हुआ है, लेकिन वे भी इंदिरा गांधी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी की आलोचना करते हैं।" कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस बात पर भी जोर दिया कि 2024 का चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए है।

उन्होंने कहा कि, "यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। यह किसी व्यक्ति को अपमानित करने का चुनाव नहीं है। यह चुनाव देश के लोकतंत्र को दिखाने के लिए है। यह चुनाव संविधान को बचाने के लिए है। बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के लिए लड़ रहे हैं। लेकिन सरकार के लोग, खासकर मोदी हमेशा कहते हैं कि सबका साथ, सबका विकास हुआ, लेकिन सब कुछ बर्बाद हो गया। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे दो करोड़ नौकरियां देंगे, उनकी आय दोगुनी कर दी जाएगी, लेकिन कुछ भी लागू नहीं किया गया।''

महाविकास अघाड़ी (MVA) द्वारा महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव में कोई मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारने पर प्रतिक्रिया देते हुए खड़गे ने कहा, "तीन पार्टियों का गठबंधन है। तीनों पार्टियां मिलकर फैसले लेती हैं। कुछ गलतफहमियां भी हैं। राज्यसभा से उनकी भरपाई हो जाएगी और विधानसभा सीटों पर हमारी ओर से कोई समस्या नहीं है।” इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट द्वारा EVM में डाले गए वोटों के 100 प्रतिशत VVPAT सत्यापन के अनुरोध को खारिज करने के बाद उनकी "करारा तमाचा" प्रतिक्रिया पर पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए, खड़गे ने कहा कि ऐसी बातें कहना मोदी की आदत है। उन्होंने कहा, "ऐसी बातें बोलना मोदी की आदत है। याचिका एक वकील की थी, मेरी पार्टी की नहीं। यह वकीलों और गैर सरकारी संगठनों द्वारा किया गया था।" 

काम नहीं आई कपिल सिब्बल की दलीलें ! जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन को जमानत देने से कोर्ट ने किया इंकार

सूखाग्रस्त कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के पास जनता को राहत देने के लिए पैसा नहीं ! केंद्र ने जारी किए 3454 करोड़

तमिलनाडु के वक़्फ़ एक्ट को मद्रास हाई कोर्ट ने घोषित किया असंवैधानिक, DMK सरकार को लगा बड़ा झटका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -