कई सिख बंधुओं ने थामा भाजपा का दामन, नड्डा बोले- ये हमारे लिए गर्व का क्षण, इस समुदाय ने अतुलनीय बलिदान दिया
कई सिख बंधुओं ने थामा भाजपा का दामन, नड्डा बोले- ये हमारे लिए गर्व का क्षण, इस समुदाय ने अतुलनीय बलिदान दिया
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में सिख समुदाय के कई लोगों के आज शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सिख समुदाय के लोगों का स्वागत करना भाजपा के लिए गर्व का क्षण है। जनता को संबोधित करते हुए, नड्डा ने कहा, "हम जानते हैं कि सिख भाइयों ने देश के लिए अपना जीवन कैसे बलिदान दिया है। यह हमारे लिए गर्व की बात है कि सिख समुदाय के ऐसे सदस्य भाजपा में शामिल होते हैं। केवल भाजपा ही है, जिसके माध्यम से हम देश की एकता, सुरक्षा और अखंडता को आगे बढ़ा सकते हैं।

इसके अलावा, विशेष रूप से सिख समुदाय के लिए विकास कार्य करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री लंबे समय तक पंजाब के प्रभारी रहे हैं और राज्य के हर जिले में रहे हैं। नड्डा ने कहा कि, "पीएम नरेंद्र मोदी राज्य के हर शहर और हर जिले में गए हैं और यही कारण है कि उन्हें पंजाब से इतना प्यार है। हम लंबे समय से कह रहे हैं कि हरमंदिर साहिब के लिए FCRA पंजीकरण किया जाना चाहिए, क्योंकि दुनिया भर में कई लोग पैसा दान करना चाहते हैं, लेकिन ऐसा कभी नहीं किया गया और लोग इसमें उस तरह से योगदान नहीं कर सके जैसा वे करना चाहते थे।'' भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह भी बताया कि जो पिछली सरकारें 70 साल में नहीं कर पाईं, उन्हें पीएम मोदी ने पूरा किया। 

नड्डा ने कहा कि, "पिछले प्रधान मंत्री सिख समुदाय के लिए वह नहीं कर सके जो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है, और अब दुनिया भर के लोग हरमंदिर साहिब के लिए दान कर सकते हैं। जब गुरुद्वारे में परोसे जाने वाले लंगर पर जीएसटी लगाने की बात आई, तो हमारी सरकार ने फैसला किया कि वह जीएसटी का भुगतान करेगी, लेकिन लंगर कर-मुक्त होगा। करतारपुर कॉरिडोर भी आपके सामने है। 1947 में देश का बंटवारा हो गया और वहां प्रार्थना करना मुश्किल हो गया। 70 साल में कोई इसका समाधान नहीं ढूंढ पाया, लेकिन पीएम मोदी ने करतारपुर कॉरिडोर बनाया और आज हम वहां जा सकते हैं।'' 

'जो लोग मतपेटियां लूटा करते थे, आज वही EVM को दोष दे रहे..', विपक्ष पर सीएम योगी ने साधा निशाना

'भाजपा ने कभी आज़ादी की लड़ाई नहीं लड़ी, हमने इस देश का निर्माण किया..', पीएम मोदी पर खड़गे ने बोला हमला

काम नहीं आई कपिल सिब्बल की दलीलें ! जमीन घोटाले में हेमंत सोरेन को जमानत देने से कोर्ट ने किया इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -