ओडिशा से जबलपुर में की जा रही थी धड़ल्ले से पंगोलियन की तस्करी, इस तरह हुआ भंडाफोड़
ओडिशा से जबलपुर में की जा रही थी धड़ल्ले से पंगोलियन की तस्करी, इस तरह हुआ भंडाफोड़
Share:

भुबनेश्वर: हाल ही में यहां चौंकाने वाली खबर सामने आई है, यहां वन प्रभाग और वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो (WCCB) मध्य क्षेत्र की एक टीम ने ढेंकनाल जिले के कपिलाश रेंज के दामोदरनाली क्षेत्र से 14.2 किलोग्राम पैंगोलिन स्केल जब्त किया और दो लोगों को हिरासत में लिया। डीएफओ प्रकाश चंद गोगिनेनी ने बताया कि डब्ल्यूसीसीबी से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर स्केल को जब्त किया गया है. यह ढेंकनाल संभाग में पैंगोलिन स्केल की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है। उन्होंने कहा कि ढेंकनाल कस्बे के आरोपी रत्नाकर राउत (51) और फिरोज खान (52) ने संभाग के सारंगी रेंज के बनासिंगा क्षेत्र के एक गोदाम में पैंगोलिन स्केल एकत्र किया था।

"खुफिया इनपुट पर कार्रवाई करते हुए=ढेंकनाल वन प्रभाग और डब्ल्यूसीसीबी मध्य क्षेत्र, जबलपुर की एक संयुक्त टीम ने ग्राहकों का नाटक करते हुए तस्करों के साथ सौदा किया और उन्हें शनिवार रात कपिलाश रेंज के दामोदरनाली क्षेत्र में स्केल के साथ गिरफ्तार कर लिया। प्राप्त स्केल की राशि गोगिनेनी ने कहा, दो आरोपियों से स्पष्ट सबूत मिलते हैं कि कम से कम छह से सात पैंगोलिन अवैध रूप से मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि दोनों ढेंकनाल और आसपास के इलाकों में शिकारियों से स्केल इकट्ठा कर रहे थे। हालांकि, वे कोविड-19 महामारी के कारण इसे बेचने में सक्षम नहीं थे।

संयुक्त टीम ने एक दोपहिया और दो मोबाइल फोन जब्त किए हैं। डीएफओ ने कहा, "हम इस अवैध व्यापार और संचालन में शामिल अन्य लोगों का पता लगाने के लिए उनके संपर्क विवरण की जांच कर रहे हैं।" कोविड परीक्षण के बाद, दोनों को अदालत में पेश किया जाएगा जहां ढेंकनाल डिवीजन आगे की जांच के लिए उनकी रिमांड की मांग करेगा।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने एलोपैथिक के खिलाफ टिप्पणी करने पर बाबा रामदेव के विरुद्ध की सुनवाई

ईशान खट्टर और मृणाल ठाकुर की नई वॉर मूवी की शूटिंग हुई शुरू

राजगोपाल रेड्डी का बड़ा बयान, कहा- "तेलंगाना में दलितों को बेवकूफ बनाया जा रहा..."

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -