दिल्ली उच्च न्यायालय ने एलोपैथिक के खिलाफ टिप्पणी करने पर बाबा रामदेव के विरुद्ध की सुनवाई
दिल्ली उच्च न्यायालय ने एलोपैथिक के खिलाफ टिप्पणी करने पर बाबा रामदेव के विरुद्ध की सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने आज (26 जुलाई) को एलोपैथी पर उनके "विवादास्पद बयान" के लिए योग गुरु रामदेव के खिलाफ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई 30 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी। एसोसिएशन ने कथित तौर पर एलोपैथी पर अपने बयान के लिए प्रतिवादी रामदेव के खिलाफ स्थायी और अनिवार्य निषेधाज्ञा की मांग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। मामले की सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति सी. हरिशंकर की एकल पीठ के नहीं बैठने पर मामले की सुनवाई आज स्थगित कर दी गई।

मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति सी हरि शंकर ने की, जिन्होंने पहले संघों के वकील से कथित गलत सूचना से संबंधित वीडियो को रिकॉर्ड में रखने को कहा था। अदालत के समक्ष संघ तीन रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ऑफ ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, ऋषिकेश, पटना और भुवनेश्वर, एसोसिएशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स, पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च, चंडीगढ़, यूनियन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स ऑफ पंजाब (यूआरडीपी) हैं। रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन, लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज, मेरठ और तेलंगाना जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन, हैदराबाद।

उन्होंने आरोप लगाया कि रामदेव बड़े पैमाने पर जनता को गुमराह कर रहे थे और गलत तरीके से पेश कर रहे थे कि एलोपैथी सीओवीआईडी ​​​​-19 से संक्रमित कई लोगों की मौत के लिए जिम्मेदार थी, और यह कहते हुए कि एलोपैथिक डॉक्टर मरीजों की मौत का कारण बन रहे थे। एसोसिएशन के वकील ने कहा कि यह गलत सूचना अभियान चल रही महामारी के दौरान एलोपैथी के दुष्प्रभावों और प्रभावकारिता की कमी का आरोप लगाते हुए लोगों को भारत सरकार द्वारा देखभाल के मानक रूप के रूप में निर्धारित एलोपैथिक उपचारों से हटाने की प्रवृत्ति है, और इस तरह सीधे उल्लंघन करता है भारत में व्यक्तियों/भारत के नागरिकों के स्वास्थ्य का अधिकार, जो संविधान के अनुच्छेद 21 का एक पहलू है।

राजगोपाल रेड्डी का बड़ा बयान, कहा- "तेलंगाना में दलितों को बेवकूफ बनाया जा रहा..."

केरल उच्च न्यायालय ने 14 अलग-अलग मामलों में 18 साल जेल की सजा काटने वाले अपराधी को किया रिहा

तेलंगाना में अगले तीन दिनों तक जोरदार बारिश की संभावना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -