भारत से अबुधाबी जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, UAE ने जारी की नई ट्रेवल गाइडलाइन
भारत से अबुधाबी जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, UAE ने जारी की नई ट्रेवल गाइडलाइन
Share:

नई दिल्ली: भारत से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के लिए फ्लाइट्स आरंभ कर दी गई हैं. ऐसे में UAE के एतिहाद एयरवेज ने एक बार फिर अपनी ट्रैवल गाइडलाइंस को अपडेट किया है. गाइडलाइन के अनुसार, भारत से अबू धाबी आने वाले संयुक्त अरब अमीरात UAE के निवासियों को 12 दिनों तक घर पर क्वारंटीन रहना होगा. अपडेटेड गाइडलाइन्स में कहा गया है कि, 'जब आप अबू धाबी पहुंचेंगे, तो आपको 12 दिनों के लिए क्वारंटीन रहना होगा और अपने क्वारंटीन पीरियड के दौरान मेडिकल रूप से स्वीकृत रिस्टबैंड पहनना होगा.'

गाइडलाइन के अनुसार, इमीग्रेशन क्लियर करने के बाद अबू धाबी हवाई अड्डे पर अधिकारियों की ओर से रिस्टबैंड दिया जाएगा. क्वारंटीन रहने के अलावा यात्रियों को अबू धाबी आने के वक़्त, छठे दिन और फिर 11वे दिन कोरोना का RTPCR टेस्ट कराना होगा. वहीं इंडियन एयरलाइन इंडिगो की ओर से ट्रैवल एजेंटों को भेजा गए नोटिस में भी गाइडलाइन्स के बारे में जानकारी दी गई है.

दूसरी तरफ दुबई एयरपोर्ट  12 से 22 अगस्त  के बीच दस लाख से अधिक पैसेंजर्स के आने की उम्मीद कर रहा है. ऑपरेटर ने यात्रियों से नए यात्रा नियमों से अवगत रहने और अपनी यात्रा की योजना बनाने का अनुरोध किया है, क्योंकि दुबई हवाई अड्डे इस साल के अब तक के सबसे बिजी सप्ताह को संभालने की तैयारी कर रहा है. कोरोना महामारी के चलते यात्रा के नियमों में आए परिवर्तन को देखते हुए दुबई एयरपोर्ट की तरफ से भी यात्रियों को कुछ खास बातों का ध्यान रखने को  कहा गया है.

अडानी समूह अक्टूबर में गुवाहाटी हवाईअड्डे का कर सकता है अधिग्रहण: रिपोर्ट्स

केरल फिन कॉर्प ने स्टार्टअप्स के लिए शुरू किया वित्तीय सहायता कार्यक्रम

गुलमर्ग में फहराया गया देश का सबसे ऊंचा तिरंगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -