अडानी समूह अक्टूबर में गुवाहाटी हवाईअड्डे का कर सकता है अधिग्रहण: रिपोर्ट्स
अडानी समूह अक्टूबर में गुवाहाटी हवाईअड्डे का कर सकता है अधिग्रहण: रिपोर्ट्स
Share:

अधिकारियों के अनुसार अदानी समूह ने सोमवार को कहा कि उसने गुवाहाटी के लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अपनी "अवलोकन अवधि" शुरू की जो पूर्वोत्तर भारत के मुख्य हवाई अड्डे के विकास और आधुनिकीकरण के अपने जनादेश के तहत है। भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के एक अधिकारी ने कहा कि मुख्य हवाईअड्डा अधिकारी उत्पल बरुआ के नेतृत्व में अदानी एयरपोर्ट होल्डिंग लिमिटेड के 9 सदस्यीय पैनल, एक विमानन उद्योग विशेषज्ञ, जो भी असम के रहने वाले हैं, ने सोमवार को औपचारिक रूप से अपनी "अवलोकन अवधि" शुरू की और इसकी संभावना है अक्टूबर में कार्यभार ग्रहण करें।

हवाईअड्डे के पास की जमीन भी अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग को 50 साल की अवधि के लिए लीज के आधार पर उड्डयन से संबंधित व्यवसाय और संबंधित सेवाओं को विकसित करने के लिए दी गई थी। अधिकारी ने कहा कि केंद्र ने भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (एएआई) के राजस्व को बढ़ाने और रोजगार सृजन और संबंधित बुनियादी ढांचे के मामले में इन क्षेत्रों में आर्थिक विकास को बढ़ाने का निर्णय लिया।"

2018 में, केंद्र सरकार ने सार्वजनिक-निजी भागीदारी मॉडल के तहत संचालन, प्रबंधन और विकास के लिए गुवाहाटी, अहमदाबाद, जयपुर, लखनऊ, तिरुवनंतपुरम और मंगलुरु जैसे छह एएआई हवाई अड्डों को पट्टे पर दिया।

ख़त्म हुआ इंतजार! रिलीज हुआ टाइगर श्रॉफ का पहला धमाकेदार हिंदी गाना 'वंदे मातरम'

छतों पर स्नाइपर्स, मुख्य द्वार पर कंटेनर्स... 15 अगस्त से पहले अभेद किले में तब्दील हुआ 'रेड फोर्ट'

BSNL के टावर पर चढ़ा शराब के नशे में धुत शख्स, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -