गुलमर्ग में फहराया गया देश का सबसे ऊंचा तिरंगा
गुलमर्ग में फहराया गया देश का सबसे ऊंचा तिरंगा
Share:

हर साल स्वतंत्रता दिवस भव्यता, उल्लास, जोश और उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस इस अवसर के अनुरूप मनाया जाएगा। एक स्वतंत्र राष्ट्र होने का विचार, जहां संप्रभु शक्ति हमारे भविष्य का निर्धारण करने के लिए हमारे पास है, हमारे कंधों पर एक बड़ी जिम्मेदारी रखता है। इसकी खूबसूरत कहानी का महत्व यह है कि इस देश ने अपने द्वारा चुने गए लोकतांत्रिक मार्ग के लिए दुनिया से सम्मान प्राप्त किया है। हम गर्व से कह सकते हैं कि भारत ने अपने 10000 वर्षों के इतिहास में कभी किसी देश पर आक्रमण नहीं किया।

हाल ही में बारामूला में 75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले सेना ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहराया। घाटी के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग पर 100 मीटर ऊंचा झंडा फहराया गया।

“100 फीट ऊंचा भारतीय ध्वज कश्मीर में शांति और देशभक्ति के एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है। परियोजना को भारतीय सेना और सोलर इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संयुक्त रूप से क्रियान्वित किया गया है। परियोजना की आधारशिला 7 फरवरी, 2021 को रखी गई थी, और ध्वज 10 अगस्त, 2021 को राष्ट्र को समर्पित किया गया था। ध्वजारोहण समारोह के बाद सेना ने ध्वज को सलामी देकर सम्मान दिया।

मानसून सत्र Live: हंगामे के बीच लोकसभा में पास हुए 3 बिल, राज्यसभा 12 बजे तक स्थगित

कई RSS कार्यालयों और मंदिरों को उड़ाने की धमकी, अब नानक शाही मठ पहुंचा धमकी भरा पत्र

'मुस्लिम विरोधी नारेबाजी' को लेकर दिल्ली पुलिस को अल्पसंख्यक आयोग का नोटिस, कड़ी कार्रवाई की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -