केरल फिन कॉर्प ने स्टार्टअप्स के लिए शुरू किया वित्तीय सहायता कार्यक्रम
केरल फिन कॉर्प ने स्टार्टअप्स के लिए शुरू किया वित्तीय सहायता कार्यक्रम
Share:

तिरुवनंतपुरम: राज्य के स्वामित्व वाली केरल वित्तीय निगम (केएफसी) स्टार्टअप्स के लिए 10 करोड़ रुपये तक के वित्त पोषण के लिए सबसे बड़े वित्तीय सहायता कार्यक्रम के रूप में बिल किया गया है। 'केएफसी स्टार्टअप केरल' नाम की योजना स्टार्टअप को अवधारणा के प्रमाण से लेकर प्रोटोटाइप विकास, उत्पाद परीक्षण, बाजार-प्रवेश, व्यावसायीकरण और स्केलिंग तक उनके विकास की लड़ाई के सभी चरणों में समर्थन करेगी। इसके अलावा, उद्यम ऋण योजना और स्टार्टअप द्वारा प्राप्त खरीद आदेशों को वित्तपोषित करने का प्रावधान होगा।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, केरल वित्तीय निगम के सीएमडी संजय कौल ने कहा कि सहायता उत्पाद के लिए 25 लाख रुपये, व्यावसायीकरण के लिए 50 लाख रुपये और स्केलिंग के लिए 100 लाख रुपये होगी। योजना के तहत "ऋण बिना किसी संपार्श्विक के 7 प्रतिशत की रियायती ब्याज दरों पर प्रदान किया जाएगा। चुकौती अवधि 60 महीने होगी जिसमें अधिकतम 12 महीने की अधिस्थगन अवधि शामिल है। स्टार्टअप को www.kfc.org पर ऑनलाइन आवेदन करने की आवश्यकता है। प्रसंस्करण होगा केंद्रीय रूप से किया जाएगा और मंजूरी पर एक विशेषज्ञ समिति द्वारा विचार किया जाएगा। कौल ने कहा कि पूंजी की कमी और क्रेडिट सुविधाओं की अपर्याप्त उपलब्धता स्टार्टअप के सामने प्रमुख समस्याएं हैं। उद्यमियों को प्रोत्साहन और आसान शर्तों पर सहायता के माध्यम से प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।

वर्कशॉप की स्थापना, बुनियादी ढांचे की स्थापना, कंप्यूटर, सर्वर, सॉफ्टवेयर, आवश्यक मशीनरी की खरीद, कच्चे माल की खरीद, कार्यशील पूंजी, कार्यशील पूंजी, क्लाउड व्यय, लाइसेंस, परमिट, परामर्श शुल्क, विपणन व्यय, प्रारंभिक और प्रीऑपरेटिव खर्च, कार्यान्वयन अवधि के दौरान ब्याज शामिल है।

करीना कपूर करने जा रही है नई पारी की शुरुआत, जहांगीर के जन्म के बाद इस फिल्म में आएगी नजर

ट्विंकल खन्ना को इंप्रेस करने के लिए अक्षय कुमार ने किया खतरनाक काम, अभिनेत्री ने दी ये प्रतिक्रिया

Pegasus मामले पर सुप्रीम कोर्ट का सख्त रुख, कहा- सोशल मीडिया के मुद्दों पर बहस करने से बचें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -