बड़ी खबर: कोरोना वैक्सीनेशन के बीच हुई स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग
बड़ी खबर: कोरोना वैक्सीनेशन के बीच हुई स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे की मांग
Share:

ब्यूनस आयर्स: कोरोना वायरस टीकाकरण के लिए प्राथमिकता समूह से बाहर के लोगों को टीके दिए जाने पर विवाद के मध्य अर्जेंटीना (Argentina) के राष्ट्रपति अल्बर्टों फर्नांडीज ने स्वास्थ्य मंत्री को अपने पद से इस्तीफा देने की बात सामने आई है . स्वास्थ्य मंत्री पर इलज़ाम लगा है कि उन्होंने कोरोना वायरस टीकाकरण के लिए प्राथमिकता समूह में नाम नहीं होने के बावजूद एक जाने-माने स्थानीय पत्रकार को टीका दिए जाने की सिफारिश की थी.

जंहा इस बात का पता चला है कि राष्ट्रपति ने अपने ‘चीफ ऑफ स्टाफ’ से स्वास्थ्य मंत्री गिनीज गोंजालेज गार्सिया को इस्तीफा देने का निर्देश देने की बात कही है. गार्सिया गवर्नमेंट की कोरोना वायरस से निपटने की रणनीति का प्रभार भी संभाल रहे थे. गोंजालेज गार्सिया ने इस्तीफे के अनुरोध के बारे में सार्वजनिक तौर पर कुछ नहीं कहा लेकिन एक अफसर ने कहा कि वह अब गवर्नमेंट का भाग नहीं है. एक पत्रकार होरासिओ वेरबिट्सकी ने कहा था कि उन्होंने मंत्री गार्सिया से टीकाकरण का अनुरोध किया था और मंत्री ने उन्हें स्वास्थ्य मंत्रालय बुलाया और वहां शुक्रवार को उन्हें स्पूतनिक वी के टीके की खुराक जारी कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार अर्जेंटीना में यह कोई इक्का-दुक्का केस नहीं है. ऐसे कई केस आए हैं कि मेयर, सांसदों, कार्यकर्ताओं, सत्ता के करीबी जनता को टीके दिए गए जबकि प्राथमिकता समूह में उनका नाम नहीं था. हालांकि प्राथमिकता के अंतर्गत देश में सबसे पहले डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों और बुजुर्गों को टीके दिए जाने हैं. अर्जेंटीना में कोरोना वायरस से 20 लाख लोग संक्रमित हुए हैं और 50,857 लोगों  की जाने जा चुकी है.

पोलैंड ने चेक सीमाओं पर कोरोना प्रतिबंधों को किया मजबूत

काबुल में फिर हुए दो धमाके, 2 लोगों की गई जान

तुर्की पुलिस ने इस्तांबुल में 9 संदिग्धों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -