काबुल में फिर हुए दो धमाके, 2 लोगों की गई जान
काबुल में फिर हुए दो धमाके, 2 लोगों की गई जान
Share:

काबुल: काबुल में शनिवार सुबह दो विस्फोट हुए जिसमें दो लोग मारे गए और दो और घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, काबुल में दो विस्फोट हुए। पहला विस्फोट सुबह करीब 8 बजे काबुल के पश्चिम में दारुलामान रोड पर हुआ, जिसमें दो लोग घायल हो गए, पुलिस ने कहा कि विस्फोट ने एक कोरोला वाहन को निशाना बनाया।

दूसरा विस्फोट काबुल के पीडी 4 में कार्ट-ए-परवन क्षेत्र में सुबह करीब 8:15 बजे हुआ, जिसमें दो लोग मारे गए। इस विस्फोट ने एक कोरोला वाहन को भी निशाना बनाया, पुलिस ने कहा- यह हाल के महीनों में काबुल में चुंबकीय आईईडी विस्फोटों की वृद्धि के बीच आता है। देश में चल रही शांति वार्ता के बावजूद हिंसा के मामले सामने आ रहे हैं। 

आंकड़ों के अनुसार काबुल में जनवरी 20 से 20 फरवरी तक सुरक्षा और अपराध की घटनाओं में 51 लोग मारे गए और 70 से अधिक घायल हो गए। अफगानिस्तान स्वतंत्र मानवाधिकार आयोग के आंकड़ों से पता चलता है कि 2020 में, घटनाओं में 2,000 से अधिक लोग मारे गए थे, जिस पर किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली। इससे पहले, पिछले साल फरवरी में दोहा में यूएस-तालिबान समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे, जिसमें मई के अंत तक अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना की पूर्ण वापसी के लिए कॉल किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप हिंसा में वृद्धि हुई है।

योगी गवर्नमेंट के हत्थे चढ़ा माफिया ग्रुप, ध्वस्तीकरण में हुए खर्च की होगी वसूली

वैक्सीन डोज़ के बीच 3 महीने के अंतर से होगा ज्यादा असर

'शरीर से सक्षम, लेकिन बुद्धि से अक्षम हैं सीएम सोरेन..', पूर्व CM रघुबर दास का विवादित बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -