कांग्रेस पार्टी को लगा बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता ने दुनिया को कहा अलविदा
कांग्रेस पार्टी को लगा बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुख राम का 95 साल की उम्र में देहांत हो गया है. उनके बेटे अनिल शर्मा ने यह सूचना जारी की है. उन्होंने कहा है कि पंडित सुखराम बीमार चल रहे थे और उन्हें नई दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया था, उनके ब्रेन स्ट्रोक का उपचार चल रहा था. अनिल शर्मा ने कहा है कि आज तड़के तकरीबन 1:30 बजे उनके पिता पंडित सुखराम का देहांत हो गया है. पंडित सुखराम के पार्थिव शरीर को आज शाम तक मंडी लाया जाएगा और उनका अंतिम संस्कार कल उनके गृहजिला मंडी, हिमाचल प्रदेश से किया जाने वाला है. 

पोते ने किया फेसबुक पोस्ट-अब फोन की घंटी नहीं बजेगी: पंडित सुखराम के पोते आश्रय शर्मा ने भी उनके निधन की जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए की थी. पंडित सुखराम को सात मई को नई दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS, Delhi) में भर्ती करवाया गया था. हालांकि सोशल मीडिया पोस्ट में पूर्व केंद्रीय मंत्री के निधन का वक़्त नहीं बताया गया है. आश्रय शर्मा ने अपने फेसबुक पोस्ट में बचपन की अपने दादा के साथ वाली एक फोटो भी साझा की है. 

पंडित सुखराम के पोते आश्रय शर्मा ने मंगलवार की देर रात फेसबुक पर पोस्ट में लिखा, ”अलविदा दादाजी, अभी नहीं बजेगी फोन की घंटी.” खबरों की माने तो पूर्व केंद्रीय मंत्री शर्मा को 4 मई को मनाली में ब्रेन स्ट्रोक होने के उपरांत मंडी में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां से उन्हें बेहतर उपरांत  के लिए शनिवार को दिल्ली लाया गया था और एम्स में भर्ती करवाया गया था.

उन्हें दिल्ली भेजने के लिए हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने 7 मई को सरकारी हैलीकॉप्टर उपलब्ध कराया था. कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि सुखराम 1993 से 1996 केंद्रीय संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रहे थे. वे मंडी लोकसभा सीट से सांसद भी रहे थे. वे पांच बार विधानसभा तथा तीन बार लोकसभा चुनाव में जीत भी हासिल की थी.

 

आख़िरकार आज़म खान को हाई कोर्ट ने दे दी जमानत, लेकिन अब भी जेल से नहीं आ पाएंगे बाहर.. जानिए क्यों ?

इस राज्य की बेटियां फ्री में कर सकेगी IIM और IIT, सरकार देगी पूरा खर्च

दुष्कर्म मामले में अपनों के ही बीच घिरी गहलोत सरकार, कांग्रेस MLA दिव्या ने प्रशासन पर उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -