इस राज्य की बेटियां फ्री में कर सकेगी IIM और IIT, सरकार देगी पूरा खर्च

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) सरकार ने प्रदेश की बेटियों के लिए बड़ी घोषणा की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि प्रदेश की बेटियों की मेडिकल, IIM तथा IIT की पूरी फीस सरकार भरेगी। इससे मध्य प्रदेश की विद्यार्थियों को आगे की पढ़ाई करने में बड़ी सहायता प्राप्त होगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की कि मध्य प्रदेश की सरकार बेटियों की मेडिकल, IIT, IIM या किसी भी संस्थान में प्रवेश लेने पर पूरी फीस भरेगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि यह लाडली लक्ष्मी योजना का चमत्कार है कि प्रदेश में बेटियों का लिंगानुपात बढ़कर 956 हो गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि डॉक्टर बनने में प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में 7-8 लाख रूपए फीस लगती है। मेडिकल, IIT, IIM या किसी भी संस्थान में प्रवेश लेने पर लाडली लक्ष्मी की पूरी फीस प्रदेश सरकार भरेगी। कक्षा 12वीं उत्तीर्ण कर कॉलेज में प्रवेश लेने वाली लाडली लक्ष्मियों को 25 हजार रूपये दो किस्तों में अलग से दिए जाएंगे।

वही भोपाल के लाल परेड मैदान पर लाडली लक्ष्मी उत्सव के माध्यम से योजना 2।0 के समारोह का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि बेटियों के चेहरों पर मुस्कान आती है तो मेरी जिंदगी सफल हो जाती है। आज मेरी जिंदगी सफल हो गई तथा सीएम बनना सार्थक हो गया। राज्य में आज 42 लाख 14 हजार लाड़ली लक्ष्मी बेटियां हो गई हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने लाडली ई-संवाद ऐप बनाया है, जिससे आवश्यकता पड़ने पर बेटियां मुझसे सीधे संवाद कर सकें। यह लाडली बेटियों की जिंदगी बदलने की कोशिश है।

दिल्ली में बदलेंगे 6 सड़कों के नाम ! भाजपा ने NDMC को लिखा पत्र

'लाठी-डंडों के साथ 20 युवकों ने घेरा, दी जान से मारने की धमकी...', सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर का आरोप

ड्रग्स केस: सुप्रीम कोर्ट से बिक्रम मजीठिया को बड़ा झटका, याचिका पर सुनवाई से किया इंकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -