लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुईं कैप्टन अमरिंदर की पत्नी
लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुईं कैप्टन अमरिंदर की पत्नी
Share:

चंडीगढ़: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पंजाब में भाजपा को मजबूती मिली है। पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की पत्नी परनीत कौर (Preneet Kaur) भाजपा में सम्मिलित हो गई हैं। परनीत कौर पंजाब के पटियाला से सांसद हैं। परनीत कौर पंजाब की शाही सीट पटियाला से 4 बार कांग्रेस की सांसद रही हैं। भाजपा परनीत कौर को पटियाला से चुनाव मैदान में उतार सकती है क्योंकि वो पिछले 25 वर्षों से पटियाला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं। इसके साथ ही ये 30 वर्षों में पहला अवसर होगा जब बीजेपी का कोई उम्मीदवार इस सीट से चुनाव लड़ेगा।

पंजाब के 2 बार के सीएम व पूर्व कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीजेपी में शामिल होने के पश्चात् कांग्रेस ने सांसद परनीत कौर को 3 फरवरी 2023 को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था। इसके बाद भी परनीत पति कैप्टन अमरिंदर के कार्यक्रमों में सम्मिलित होती रहीं तथा तब से ही यह तस्वीर स्पष्ट हो गई थी कि लोकसभा चुनाव के करीब आकर परनीत कौर बीजेपी का दामन थाम लेंगी।

हाल ही में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले ही यह बोल चुके हैं कि लोकसभा चुनाव में परनीत कौर ही पटियाला से उम्मीदवार हो सकती हैं। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि शिरोमणि अकाली दल एवं बीजेपी का गठबंधन हो जाने के पश्चात् भी पटियाला सीट बीजेपी के खाते में जाएगी। परनीत कौर की आयु 79 वर्ष है, मगर उनके लिए बीजेपी 75 से ज्यादा आयु के उम्मीदवार को चुनाव मैदान में नहीं उतारने की अपनी नीति में भी ढील दे सकती है।

पंजाब के लिए AAP ने जारी की 8 उम्मीदवारों की सूची, जानिए किसे-कहाँ से मिला टिकट?

जुए के अड्डे पर अचानक आ गई पुलिस, बचने के लिए आरोपियों ने उतारे कपड़े और फिर...

'केजरीवाल ने कभी भी रोहिंग्याओं के लिए तो कुछ नहीं कहा...', अमित शाह ने बोला दिल्ली CM पर हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -