कराची में खौफनाक हुआ मंज़र, 4 मंज़िला इमारत में हुआ विस्फोट
कराची में खौफनाक हुआ मंज़र, 4 मंज़िला इमारत में हुआ विस्फोट
Share:

कराची: कराची (Karachi) में बुधवार को एक बड़े धमाके की सूचना मिली है। मिली जानकारी के अनुसार, यह धमाका गुलशन-ए-इकबाल में कराची यूनिवर्सिटी मसकन गेट के सामने एक चार मंजिला इमारत में हुआ है, जिसमें तीन लोगों की जान चली गई है और 15 अन्य जख्मी हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी जख्मियों और मृतकों को पटेल हॉस्पिटल ले जाया गया है। लेकिन अभी भी ये पता नहीं चला है कि धमाका किस कारण से हुआ। हालांकि मुबिना टाउन पुलिस के एसएचओ ने अनुमान जताया है कि सिलेंडर के फटने से यह विस्फोट हुआ होगा। जिसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि धमाके की वजह का पता लगाने के लिए बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंचने वाला है। इमारत के दूसरे फ्लोर पर विस्फोट का अनुमान है। जिसके अतिरिक्त बिल्डिंग के आस-पास अन्य इमारतों और वाहनों को भी क्षति पहुंची है। इससे एक दिन पहले शीरिन जिन्ना कॉलोनी के पास बस टर्मिनल के प्रवेश पर एक बम धमाके में 5 लोग जख्मी हो गए थे।

वहीं इस बात का भी पता चला है कि  इससे पहले जुलाई महीने में पाक के उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के परचिनार शहर के तुरी बाजार में एक विस्फोट में 20 से अधिक लोग जख्मी हो गए थे। यह धमाका एक व्यस्त खुले बाजार में हुआ था जिससे कम से कम 20 लोग शिकार हुए थे। इससे पहले फरवरी में बलुचिस्‍तान के क्‍वेटा में एक भीषण बम धमाके में 10 लोगों की जाने चली गई थी जबकि 35 अन्‍य गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। खबरों में बताया गया था कि यह एक आत्‍मघाती धमाका था जिसे एक पुलिस वाहन को निशाना बनाकर अंजाम दिया गया। धमाके में दो पुलिसकर्म‍ियों की भी मौत हो गई थी।

नवाज़ के दामाद की गिरफ्तारी को लेकर मचा हंगामा, शीर्ष अफसरों ने कही ये बात

अमेरिका में तेज हुई सियासी जंग, ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी बिडेन के खिलाफ किया ये एलान

नासा की नई खोज, ओसिरिस रेक्स अंतरिक्ष यान बेनू ग्रह से कलेक्ट करेगा सैंपल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -