अमेरिका में तेज हुई सियासी जंग, ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी बिडेन के खिलाफ किया ये एलान
अमेरिका में तेज हुई सियासी जंग, ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी बिडेन के खिलाफ किया ये एलान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी व डेमोक्रेटिक प्रत्‍याशी जो बिडेन और उनके बेटे हंटर के विरुद्ध जांच शुरू करने का एलान कर दिया है। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने मंगलवार को अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र को फोन करके इस मुद्दे की जांच का आदेशदे चुके है। खास बात यह है कि ट्रंप का यह आदेश ऐसे समय आया है, जब राष्‍ट्रपति चुनाव में महज दो हप्ते का वक़्त शेष है। ट्रंप के इस कदम से अमेरिका में सियासत तेज हो गई है। इस जांच प्रक्रिया से जहां एक ओर डेमोक्रेटिक पार्टी सांसद में है, वहीं विपक्ष ने राष्‍ट्रपति ट्रंप पर न्‍याय मंत्रालय का बहुत ही उपयोग करते है करने का इलज़ाम लगा रहा है। डेमोक्रेट्स का बोलना है कि ट्रंप चुनाव में  न्‍याय मंत्रालय का राजनीतिकरण कर रहे हैं।

राष्‍ट्रपति चुनाव के पहले जांच का काम पूरा हो: जंहा इस बता का पता चला है कि ट्रंप ने 'फॉक्स एंड फ्रेंड्स' को दिए एक इंटरव्यू में कहा ''3 नंवबर को होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव के मद्देनजर जांच प्रक्रिया में तेजी लाई जाए। राष्‍ट्रपति ट्रंप ने पहली बार इस जांच के लिए बर्र को फोन किया। राष्‍ट्रपति ने कहा कि बर्र को इस कार्य में देरी नहीं करनी चाहिए।'' राष्‍ट्रपति चुनाव के पहले यह जांच प्रक्रिया पूरी होनी चाहिए, ताकि लोगों के समक्ष सच्‍चाई सामने आ जाएगी। उन्‍होंने बर्र को सलाह दी कि जांच में तेजी लाने के लिए किसी को नियुक्‍त किया जाना जरुरी है।

युक्रेन की ऊर्जा कंपनी को मदद का आरोप: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस खबर में हंटर के जरिए जो बिडेन पर यूक्रेन की एक ऊर्जा कंपनी को सहायता करने का इलज़ाम लगाया गया है। खबर में 2 ई- मेल्‍स का जिक्र कर चुके है। इस मेल से यह साफ हो गया था कि हंटर बिडेन को युक्रेन की ऊर्जा कंपनी के सीनियर अधिकारी को भेज चुके है। उस समय हंटर उस कंपनी का भाग थे। मई, 2014 के उस ईमेल में कंपनी के बोर्ड एडवाइजर ने हंटर से बोला था कि वह अपने प्रभाव का उपयोग कंपनी की मदद के लिए करें। हंटर ने उक्‍त अधिकारी से अपने पिता की मुलाकात करवाई, जो उस समय उप राष्‍ट्रपति पद पर आसीन थे। अप्रैल, 2015 में एक और मेल भेजा गया, इस मेल में हंटर का शुक्रिया अदा करना है। 

 चीन में बढ़ा कोरोना का कहर, सामने आए 11 नए केस

अमेरिका में कोरोना से बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा

COVID-19 कार्यबल संचालन में आई तेजी, नौकरियों के लिए निकाली गई भर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -