नवाज़ के दामाद की गिरफ्तारी को लेकर मचा हंगामा, शीर्ष अफसरों ने कही ये बात

कराची: पूर्व पीएम नवाज शरीफ के दामाद मुहम्मद सफदर की गिरफ्तारी और उनके विरुद्ध FIR दर्ज किए जाने के उपरांत सिंध के पुलिस महकमे में नाराजगी जता रहे है। इस घटना के खिलाफ में दो 2 अतिरिक्त महानिरीक्षकों (एआइजी), सात उप महानिरीक्षकों (डीआइजी) और छह वरिष्ठ अधीक्षकों ने छुट्टी का आवेदन कर चुके है। उन्होंने अपनी छुट्टी की एक जैसी दरख्वास्त सिंध के पुलिस महानिरीक्षक मुश्ताक महार को सौंप चुके है। इन अधिकारियों का बोलना है कि सफदर की गिरफ्तारी से उपजे दबाव के चलते उनका मनोबल गिर गया है और उनके लिए ड्यूटी निभाना परेशानी भरा हो सकता है।

इस दौरान पाक मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरयम नवाज ने इलज़ाम लगाया है कि सिंध के पुलिस महानिरीक्षक को जबरन सेक्टर कमांडर के दफ्तर ले जाया गया और गिरफ्तारी के आदेश पर हस्ताक्षर करने के लिए बोला गया। उन्होंने दावा किया कि जब महानिरीक्षक ने अपनी अनिच्छा जताई, तो उन्हें बोला गया कि सफदर को रेंजर हिरासत में लेंगे। लेकिन, उनसे जबरन दस्तखत कराने के उपरांत पुलिस को ही हिरासत में लेने की बात कही है।

इस बीच,पाक के सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने सफदर की गिरफ्तारी की उच्चस्तरीय जांच का एलान कर दिया है। सफदर को सोमवार को कराची में उनके होटल के कमरे से हिरासत में लिया गया है। सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि सेना प्रमुख ने कराची कोर कमांडर को तत्काल घटना की कार्रवाई करने और जितनी जल्दी हो सके रिपोर्ट सौंपने को कहा है। बयान में हालांकि यह नहीं स्पष्ट किया गया है कि उन्होंने किस घटना की जांच कराने को कहा है। लेकिन, इससे पहले पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने प्रशासन से सफदर की गिरफ्तारी से जुड़ी घटनाओं की जांच कराने की मांग की थी। बिलावल ने संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से बात करते हुए बोला था कि सिंध पुलिस के सभी शीर्ष अधिकारी इस बात से हैरान थे कि वे कौन लोग थे, जिन्होंने पुलिस प्रमुख के मकान को घेर रखा था और सफदर की गिरफ्तारी से पहले उन्हें अज्ञात स्थान पर ले गए।

अमेरिका में तेज हुई सियासी जंग, ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी बिडेन के खिलाफ किया ये एलान

नासा की नई खोज, ओसिरिस रेक्स अंतरिक्ष यान बेनू ग्रह से कलेक्ट करेगा सैंपल

चीन में बढ़ा कोरोना का कहर, सामने आए 11 नए केस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -