मई के अंत तक देश के प्रत्येक वयस्क के लिए होगी कोरोना की पर्याप्त खुराक: जो बिडेन
मई के अंत तक देश के प्रत्येक वयस्क के लिए होगी कोरोना की पर्याप्त खुराक: जो बिडेन
Share:

वॉशिंगटन: टीकाकरण के प्रयासों में तेजी लाने के लिए दवा कंपनी मर्क ने जॉनसन एंड जॉनसन की एकल खुराक कोरोना वैक्सीन बनाने में मदद की। राष्ट्रपति बिडेन अब कहते हैं कि मई के अंत तक देश के प्रत्येक वयस्क के लिए पर्याप्त खुराक होगी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बुधवार को बताया कि अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) ने शनिवार को आपातकालीन उपयोग के लिए जॉनसन एंड जॉनसन के कोरोना वैक्सीन को अधिकृत किया। 

यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने अमेरिकियों के लिए 18 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लिए वैक्सीन लगाने की सिफारिश की। यह तीसरा कोरोना टीका है और संयुक्त राज्य में अधिकृत पहला एकल-खुराक टीका है। जॉनसन एंड जॉनसन के कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक मंगलवार को प्रशासित की गई क्योंकि प्रारंभिक शिपमेंट राज्यों और टीकाकरण स्थलों तक पहुंच गया था। देश में उपलब्ध अन्य दो टीके क्रमशः अमेरिकी दवा निर्माता फाइज़र द्वारा जर्मन कंपनी बायोएनटेक के साथ साझेदारी में और क्रमशः अमेरिकी दवा निर्माता मॉडर्न द्वारा विकसित किए गए हैं। 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कहा कि मंगलवार को संयुक्त राज्य अमेरिका में मई के अंत तक प्रत्येक वयस्क अमेरिकी के लिए पर्याप्त कोरोना वैक्सीन की खुराक होगी, जो जुलाई के अंत में पहले से निर्धारित अपनी समयरेखा में नाटकीय रूप से तेजी लाएगा। बिडेन ने घोषणा की कि जॉनसन एंड जॉनसन मर्क के साथ अपने वैक्सीन उत्पादन में तेजी लाने में मदद करेगा। बिडेन ने यह भी घोषणा की कि वह स्कूलों को फिर से खोलने के लिए अपने टीके वितरण योजनाओं में शिक्षकों को प्राथमिकता देने के लिए राज्यों को निर्देश दे रहे थे।

भारत-पाकिस्तान के साथ अपने संबंध को लेकर अमेरिका ने कही ये बात

चीन विश्व व्यवस्था के लिए है खतरा: अमेरिका

सैन फ्रांसिस्को: छोटे व्यापारों के लिए मेयर ने शुरू की नई योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -