बाइडन ने गैस की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए 6 महीने के लिए तेल भंडार जारी का आदेश दिया
बाइडन ने गैस की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए 6 महीने के लिए तेल भंडार जारी  का आदेश दिया
Share:

व्हाइट हाउस ने गुरुवार को घोषणा की कि राष्ट्रपति जो बिडेन ने ऊर्जा की कीमतों को कम करने के प्रयास में छह महीने के लिए देश के रणनीतिक पेट्रोलियम भंडार से प्रति दिन 1 मिलियन बैरल तेल जारी करने का आदेश दिया है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके सहयोगियों द्वारा यूक्रेन पर अपने आक्रमण के लिए रूस पर कठोर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से तेजी से बढ़ गया है।

बिडेन कांग्रेस से तेल और गैस निगमों पर वित्तीय जुर्माना लगाने का भी आग्रह कर रहे हैं जो सार्वजनिक भूमि को पट्टे पर देते हैं लेकिन उत्पादन नहीं करते हैं, व्हाइट हाउस ने एक स्टेटमंट में कहा। वह इलेक्ट्रिक वाहनों में बैटरी के लिए आवश्यक खनिजों के खनन को प्रोत्साहित करने के लिए रक्षा उत्पादन अधिनियम का उपयोग करने की भी योजना बना रहा है, जीवाश्म ईंधन से दूर जाने और हरित ऊर्जा स्रोतों की ओर जाने के लिए एक बड़े अभियान के हिस्से के रूप में।

उपायों से पता चलता है कि तेल घर और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए एक प्रमुख भेद्यता बनी हुई है। उच्च कीमतों ने बिडेन की घरेलू अनुमोदन रेटिंग को नुकसान पहुंचाया है, जबकि रूस के युद्ध छाती में तेल निर्यात राजस्व में अरबों डॉलर भी जोड़े हैं क्योंकि यह यूक्रेन से लड़ता है। हालांकि बिडेन ने पहले ही तेल बाजारों में एक महत्वपूर्ण आंदोलन को प्रभावित किए बिना रणनीतिक भंडार से रिलीज का आदेश दिया है, संयुक्त राज्य अमेरिका में भंडार की रिहाई दबाव पैदा करेगी जो तेल की कीमतों को कम कर सकती है। बिडेन की चिंता का एक हिस्सा यह है कि उच्च तेल की कीमतों के परिणामस्वरूप अभी तक तेल उत्पादन में महत्वपूर्ण वृद्धि नहीं हुई है।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफगान में मानवीय प्रतिक्रिया के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया

पाकिस्तानी सेना ने इमरान खान के साथ आम चुनाव के फॉर्मूले पर बातचीत की

अमेरिकी ट्रेजरी ने ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल के मुख्य सलाहकारों को प्रतिबंधित किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -