पाकिस्तानी सेना ने इमरान खान के साथ आम चुनाव के फॉर्मूले पर बातचीत की
पाकिस्तानी सेना ने इमरान खान के साथ आम चुनाव के फॉर्मूले पर बातचीत की
Share:

रिपोर्टों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने प्रधान मंत्री इमरान खान को बुलाया और राजनीतिक दलों के लिए "सहमत विकल्प" और वर्तमान राजनीतिक संकट को समाप्त करने के लिए सरकार और विपक्ष के लिए "चेहरा बचाने वाला समझौता" पर चर्चा की।

बुधवार को बैठक में शामिल हुए असैन्य और सैन्य नेताओं ने कथित तौर पर अगले आम चुनाव के लिए "पिछले दरवाजे से बातचीत" पर चर्चा की। रिपोर्टों के अनुसार, हडल ने प्रशासन और विपक्ष के उन विकल्पों की पेशकश पर चर्चा की जो दोनों पक्षों को स्वीकार्य होंगे।

सम्मेलन में खान के शेष कार्यकाल और सरकार के चुनावी परिवर्तनों के बारे में विपक्ष की चिंताओं पर भी चर्चा हुई। बैठक में यह भी बताया गया कि अगला आम चुनाव कब होगा और अंतरिम प्रशासन कब तक चलेगा।

सूत्रों के मुताबिक, आम चुनाव नेशनल असेंबली के साथ-साथ चार प्रांतीय विधानसभाओं में संभावित "चेहरे बचाने वाले समझौते" के हिस्से के रूप में बुलाए जाएंगे।

बैठक में यह भी कहा गया कि जब तक विपक्ष इस पर सहमत नहीं हो जाता, तब तक किसी भी प्रस्ताव को अंतिम रूप नहीं दिया जाएगा, और सरकार और विपक्ष दोनों के बीच चर्चा के मुद्दों पर एक समझौते पर पहुंचने के बाद एक "पूर्ण पैकेज" संसद में पेश किया जाएगा।

अमेरिकी ट्रेजरी ने ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल के मुख्य सलाहकारों को प्रतिबंधित किया

गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल के महासचिव ने यमन में संघर्ष विराम का आह्वान किया

पाक के इमरान खान ने कांगो में संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों की मौत पर दुख व्यक्त किया

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -