संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफगान में मानवीय प्रतिक्रिया के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया
संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफगान में मानवीय प्रतिक्रिया के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आह्वान किया
Share:

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अफगान मानवीय प्रतिक्रिया के लिए तत्काल समर्थन का आग्रह किया है। अफगानिस्तान में पहले से ही गंभीर मानवीय स्थिति पिछले महीनों में खतरनाक रूप से खराब हो गई है, संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने कहा, जिन्होंने युद्धग्रस्त देश के लिए एक आभासी उच्च स्तरीय प्रतिज्ञा कार्यक्रम में बात की थी।

लगभग 95 प्रतिशत आबादी कुपोषित है। अकाल से नौ लाख लोगों को खतरा है। यूनिसेफ के अनुसार, 10 लाख अत्यंत कुपोषित बच्चे मौत की कगार पर हैं जब तक कि तत्काल कार्रवाई नहीं की जाती है, उन्होंने चेतावनी दी। इसके अलावा, वैश्विक खाद्य कीमतें बढ़ रही हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि यह अपने परिवारों और मानवीय मिशनों को खिलाने के लिए लड़ने वाले अफगानों दोनों के लिए विनाशकारी होगा।

"तेजी से हस्तक्षेप के बिना, अफगानिस्तान को अकाल और कुपोषण के संकट का सामना करना पड़ेगा। अपने परिवारों का समर्थन करने के लिए, कुछ पहले से ही अपने बच्चों और शरीर के अंगों को बेच रहे हैं. " अफगानिस्तान की अर्थव्यवस्था व्यावहारिक रूप से अस्तित्वहीन है। ज्यादा पैसा नहीं है। लगभग 80 प्रतिशत आबादी कर्ज में डूबी हुई है। महीनों से, स्कूलों और अस्पतालों जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में प्रमुख कर्मी बिना वेतन के चले गए हैं। व्यवसाय कार्य करने में असमर्थ हैं. अंतर्राष्ट्रीय सहायता संगठन आगे बढ़ने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, जबकि स्थानीय भागीदारों को बहुत अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। किसान बीज या उर्वरक खरीदने में असमर्थ हैं  

अविश्वास प्रस्ताव के बाद बर्खास्तगी से सुरक्षित दक्षिण अफ्रीका की 'कैबिनेट'

डब्ल्यूएचओ का अनुमान है कि दुनिया की एक तिहाई आबादी का अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है

पाकिस्तानी सेना ने इमरान खान के साथ आम चुनाव के फॉर्मूले पर बातचीत की

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -