बिडेन ने अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के लिए न्यायाधीश केतनजी ब्राउन जैक्सन को नियुक्त किया
बिडेन ने अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के लिए न्यायाधीश केतनजी ब्राउन जैक्सन को नियुक्त किया
Share:

 


वॉशिंगटन-अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सुप्रीम कोर्ट में न्यायाधीश केतनजी ब्राउन जैक्सन को नामित करने के अपने इरादे की घोषणा करेंगे, व्हाइट हाउस ने घोषणा की।

यदि सीनेट जैक्सन के नामांकन की पुष्टि करती है, तो वह देश की सर्वोच्च अदालत में सेवा देने वाली पहली अफ्रीकी अमेरिकी महिला बन जाएंगी। वह वर्तमान में डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया सर्किट के लिए यूएस कोर्ट ऑफ अपील्स में कार्यरत हैं।

यह घोषणा सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति स्टीफन ब्रेयर, एक लंबे समय से सेवा करने वाले उदारवादी, ने घोषणा की कि वह इस गर्मी में लगभग तीन दशकों के बाद बेंच पर पद छोड़ देंगे, के एक महीने बाद आया है। रिपोर्टों के अनुसार, जैक्सन ने 1999-2000 के कार्यकाल में ब्रेयर के लिए क्लर्क किया।

व्हाइट हाउस के अनुसार, बिडेन ने ब्रेयर के प्रतिस्थापन को चुनने के लिए "एक संपूर्ण प्रक्रिया का संचालन किया", और "एक ऐसे व्यक्ति की तलाश की जो कानून के तहत समान न्याय के लिए समर्पित हो और अमेरिकी लोगों के जीवन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसलों के महत्वपूर्ण प्रभाव की सराहना करता हो। ।" बयान में कहा गया है, "न्यायाधीश जैक्सन एक बेहद योग्य नामांकित व्यक्ति हैं" और साथ ही एक ऐतिहासिक नामांकन भी हैं।

"निष्पक्ष और समय पर सुनवाई और पुष्टि के साथ, सीनेट को आगे बढ़ना चाहिए।" अमेरिकी राष्ट्रपति शुक्रवार दोपहर व्हाइट हाउस में अपने उम्मीदवार की घोषणा करेंगे। 2020 में अपने राष्ट्रपति अभियान के दौरान, बिडेन ने कहा कि यदि अवसर दिया गया, तो वह एक अफ्रीकी अमेरिकी महिला को सर्वोच्च न्यायालय में नामित करेंगे।

ब्रेयर ने अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा के बाद, डेमोक्रेट ने अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की, लेकिन कैपिटल हिल के कई रिपब्लिकन ने तर्क दिया है कि चयन रंग या लिंग के बजाय योग्यता पर आधारित होना चाहिए।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -