वित्त मंत्री देवड़ा ने किया निर्माण कार्यों का भूमि पूजन
वित्त मंत्री देवड़ा ने किया निर्माण कार्यों का भूमि पूजन
Share:

मंदसौर/ब्यूरो। वित्त मंत्री देवड़ा ने ग्राम बड़वन, धमनार, कुचड़ोद, तुमड़ावदा में करोड़ों रुपए के कार्यों का भूमि पूजन एवं लोकार्पण किया वित्त, वाणिज्यिक कर, योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग मध्य प्रदेश शासन के मंत्री जगदीश देवड़ा ने ग्राम बड़वन में 11 करोड़ 70 लाख 84 हजार से निर्मित होने वाली निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया। इन भूमिपूजन कार्यक्रमों के अंतर्गत 91.85 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाली जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत स्वीकृत उच्च स्तरीय टंकी का भूमिपूजन, 980.59 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले धुंधडका से हतुनिया मार्ग का भूमिपूजन एवं 98.40 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले खेड़ापति हनुमान मंदिर से धुंधडका मार्ग का भूमिपूजन किया। ग्राम धमनार नई आबादी में 22 लाख की विधायक निधि से निर्मित होने वाले स्लैब कलवर्ट का भूमिपूजन किया। साथ ही नवीन पंचायत भवन का लोकार्पण किया। ग्राम कुचड़ोद में 165 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुचड़ोद का भूमिपूजन।

ग्राम तुमड़ावदा में 3 करोड़ 40 लाख 65 हजार रुपए की लागत से निर्मित होने वाले झाकेंड़ा से तुमड़ावदा मार्ग का भूमि पूजन किया। इस दौरान मंदसौर जनपद पंचायत के अध्यक्ष श्री बसंत शर्मा, श्री नानालाल अटोलिया, जिला एवं जनपद पंचायत के सदस्य सहित अन्य जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी, ग्रामीण जन, पत्रकार, मौजूद थे।  कार्यक्रम के दौरान वित्त मंत्री देवड़ा द्वारा कहा गया कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही गांव के नागरिक एवं जनता भी निर्माण कार्यों में सहयोग करें तथा देखरेख भी करें। मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान एक ऐसा अभियान है, जिसने हर गरीब तथा पात्र व्यक्ति को योजना का लाभ दिया। इस अभियान के माध्यम से अब कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार की योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं है। अगर कोई वंचित है, तो उनको तुरंत उन सभी योजनाओं का लाभ भी प्रदान किया जाएगा।
 
आयुष्मान योजना का लाभ हर गरीब को लेना चाहिए। अब प्रदेश में कोई भी गरीब व्यक्ति बीमारी से नहीं मरेगा। प्रत्येक गरीब के लिए आयुष्मान योजना रामबाण की तरह है। एक समय था जब गरीब अपना इलाज बड़े-बड़े अस्पतालों में नहीं करा पाता था। अब इस योजना के माध्यम से 5 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त मिल रहा है। इसलिए गरीबों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। जिन लोगों के अभी तक आयुष्मान कार्ड नहीं बने हैं, वे कार्ड जरूर बनाएं। 

सरकार हमेशा कार्य करने के लिए होती है। वर्तमान में सरकार दिन-रात कार्य में लगी हुई है। उसी की वजह से आज चहुमुखी विकास देखने को मिल रहा है। सरकार के कार्य करने का ही परिणाम है कि धारा 370, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, तीन तलाक जैसे बड़े-बड़े कार्य हुए। वर्ष 2024 तक कोई भी गरीब व्यक्ति बिना छत के नहीं रहेगा। सभी के पक्के आवास निर्मित हो जाएंगे। यही सरकार का लक्ष्य है तथा उद्देश्य भी। 

रिसोर्ट में गर्लफ्रेंड को ले जाकर उतारा मौत के घाट, तड़पते हुए बनाया वीडियो और बोला- 'बेवफाई नहीं करने का...'

ठंड में बढ़ जाता है हार्ट अटैक का खतरा, इन लोगों को रखना होगा ज्यादा ध्यान

महिला डांसरों के साथ कांग्रेस नेता ने लगाए जमकर ठुमके, वीडियो देख चौंके लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -