भोपाल के स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, इन चर्चित स्कूलों को मिले ईमेल
भोपाल के स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, इन चर्चित स्कूलों को मिले ईमेल
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक साथ कई विद्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी के ईमेल प्राप्त होने के बाद हंगामा मच गया है। सूचना के बाद बम डिस्पोजल स्क्वाड, डॉग स्क्वाड सहित पुलिस टीम विद्यालयों में तहकीकात करने पहुंच गई। हालांकि, अभी तक किसी विद्यालय में बम नहीं मिला है।

वही जिला शिक्षा अफसर नितिन सक्सेना ने बताया कि सागर पब्लिक स्कूल, DPS सहित कई विद्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी के ईमेल मिले हैं। तत्पश्चात, सुरक्षा एजेंसियां विद्यालयों की तहकीकात तथा ईमेल को वेरिफाई कर रही है। भोपाल के सेंट जोसफ स्कूल में बम की सूचना के पश्चात् हबीबगंज पुलिस और बम डिस्पोजल स्क्वायड, डॉग स्क्वायड मौके पर पहुंच गए। बैरोगढ़ चिचली मौजूद डीपीएस स्कूल तथा सनखेड़ी मौजूद सेज स्कूल में भी बम की खबर प्राप्त हुई। अभी तक किसी भी विद्यालय में बम नहीं मिला है। पुलिस की टीम विद्यालयों को धमकी के मिले ई-मेल की भी तहकीकात में जुट गई है। 

वही राज्य को लेकर एक खबर सामने आ रही है जिसमे बताया जा रहा कि उत्तर प्रदेश के बाद मध्यप्रदेश के भी मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य हो सकता है। गृह मंत्री तथा सरकार के प्रवक्ता नरोत्तम मिश्रा ने इसके संकेत दिए हैं। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने बोला कि देश का राष्ट्रगान है राष्ट्रगान सब स्थान पर अनिवार्य होना चाहिए। मदरसे में राष्ट्रगान की अनिवार्यता पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह विचारणीय बिंदु है, इस पर विचार किया जा सकता है। धार्मिक स्थल क्या सभी स्थानों पर राष्ट्रगान होना चाहिए। यह देश का स्वाभिमान है। दरअसल, यूपी सरकार ने प्रदेश के मदरसा में सभी विद्यार्थियों तथा अध्यापकों के लिए कक्षाएं आरम्भ करने से पहले राष्ट्रगान गाना अनिवार्य कर दिया है। यह आदेश 12 मई से लागू कर दिया गया है। 

यमुनोत्री धाम से लौटते समय एक और तीर्थयात्री की हुई मौत, हार्ट अटैक बना वजह

म्यांमार से टैंकर के जरिए असम लाया गया था 8 करोड़ का सोना, DRI ने ऐसा पकड़ा

'तेरी मां की हत्या कर दी है, चाबी खिड़की में रखी है...', हत्या कर बेटे को फ़ोन लगाकर बोला प्रेमी

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -